IND vs ENG : बेन स्टोक्स ने हार के बाद की इन 2 गेंदबाजों की तारीफ

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 04:32 PM (IST)

खेल डैस्क : विशाखापत्तनम टेस्ट में टीम इंडिया ने हरफनमौला खेल के दम पर जीत हासिल कर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। मुकाबला गंवाने के बाद इंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कई कारक बताए। उन्होंने कहा कि आखिरी पारी में रनों का पीछा करते हुए हमें भरोसा था कि हम इसका पीछा कर लेंगे। ऐसे स्कोरबोर्ड के दबाव वाले खेलों में हम अक्सर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाते हैं। इन खेलों को कैसे लें इसके बारे में कोई सुझाव नहीं है। 

 


स्टोक्स ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में हर कोई गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है। वे स्थितियों का आकलन करने और यह तय करने के लिए काफी अच्छे हैं कि आगे कैसे आगे बढ़ना है। मुझे यह (स्पिनरों की कप्तानी करना) बहुत पसंद आया। कल उन्होंने जो प्रदर्शन किया वह अविश्वसनीय था। उन्होंने परिपक्वता दिखाई। वह अद्भुत है (एंडरसन)। 2 लोग जो अविश्वसनीय गेंदबाज हैं (एंडरसन और बुमराह)।

 

मुकाबले की बात करें तो भारत ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ही इंग्लैंड को 106 रन से शिकस्त दे दी। इस जीत से भारत ने श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया। इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट को 28 रन से जीता था। जीत के लिए 399 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने इस पारी में 3-3 विकेट लिए।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार।
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

Content Writer

Jasmeet