IND vs ENG : केएल राहुल का इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना संदिग्ध

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 11:25 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की चोट ज्यादा बढ़ गई है। ऐसी खबरें हैं कि वह इंगलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट में भी खेल नहीं पाएंगे। टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। पांचवां टेस्ट काफी महत्वपूर्ण हैं अगर इंगलैंड जीता तो वह सीरीज को बराबर कर सकती है जबकि भारत के पास इस टेस्ट को जीतकर इतिहास बनाने का मौका होगा। इस खास टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने पहले ही अपने प्रमुख खिलाडिय़ों रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज से राहत दी थी। 

राहुल वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं और अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि कर्नाटक का क्रिकेटर कब तक मैदान पर एक्शन से बाहर रहेगा। पता चला है कि उनकी शिकायत पूरी तरह दूर नहीं हुई है। सूत्रों ने संकेत दिया है कि इंग्लैंड श्रृंखला में उनकी भागीदारी संदिग्ध है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं कर सका कि क्या उन्हें सफेद गेंद के खेल को भी छोडऩा होगा। भारतीय टीम दो ग्रुप में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। पहला बैच 16 जून को रवाना होगा जबकि दूसरा 20 जून को कोच राहुल द्रविड़, पंत और श्रेयस अय्यर सहित जाएगा। 

बता दें कि भारत और इंगलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई तक खेला जाएगा। अभी केएल राहुल की जगह कौन टीम में आएगा इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि टीम इंडिया के पास पहले से अच्छे ओपनर है ऐसे में इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

Content Writer

Jasmeet