IND vs ENG : चौथे टेस्ट से पहले रहाणे ने खोला ''राज'', कहा- ऐसी होगी पिच

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 06:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच में जीत या फिर ड्राॅ के साथ भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी। मैच से दो दिन पहले भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, पिच दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच की तरह ही होगी। 

भारत ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई जबकि पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की करारी हार के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने पिच पर निराशा व्यक्त की थी जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों का कसूर निकाला था। 

रहाणे ने कहा, विकेट तीसरे और चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट के समान होगा। विकेट समान होगा, हां गुलाबी गेंद ने अंतर बनाया, यह लाल गेंद की तुलना में विकेट से बहुत तेज आ रही थी। यह एक समायोजन था जिसे हमें करना था लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि विकेट पिछले 2 टेस्ट मैचों के समान होगा। 

उन्होंने कहा, पिच काफी समान दिख रही है, मुझे नहीं पता कि यह कैसे खेलने वाली है, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा। हम इंग्लैंड का सम्मान करते हैं, वे बहुत अच्छी और संतुलित टीम हैं। हमने पिछले 2 टेस्ट में वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेली। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में वास्तव में अच्छा खेला, हम उन्हें हल्के में नहीं ले रहे हैं। यह एक और टेस्ट मैच है, हम अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। यहां तक कि इंग्लैंड अच्छा प्रदर्शन कर टेस्ट मैच जीतना चाहेगा। हमारे लिए, यह एक इकाई के रूप में खेलने और हमारी ताकत के लिए खेलने के बारे में है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या डीआरएस ने बल्लेबाजों का दृष्टिकोण बदल दिया है? इस पर रिप्लाई करते हुए रहाणे ने कहा, मुझे नहीं लगता कि डीआरएस के कारण दृष्टिकोण बदल गया है। यह सब दिमाग में है, डीआरएस वास्तव में सभी टीमों की मदद कर रहा है क्योंकि आप निर्णयों की समीक्षा कर सकते हैं और अपनी संभावना ले सकते हैं। लेकिन मैं मानसिक रूप से समझदार नहीं हूं, खासकर बल्लेबाज के रूप में, कोई बदलाव नहीं। 

उन्होंने आगे कहा, जब गेंद मुड़ रही हो तो लाइन में खेलना महत्वपूर्ण है, लेकिन गुलाबी गेंद के साथ यह पूरी तरह से अलग था। गेंद स्किड हो रहा था, गति लाल गेंद से अलग थी। हमने शायद ही गुलाबी गेंद से खेला है, यह हमारा तीसरा खेल था, हमें गुलाबी गेंद के साथ अधिक अभ्यास करने की जरूरत है। जब आप कताई पटरियों पर खेलते हैं, तो यह लाइन खेलने के बारे में है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News