IND vs ENG : रोहित शर्मा 5वें टेस्ट से बाहर, जसप्रीत बुमराह को दी जाएगी कमान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 06:13 PM (IST)

खेल डैस्क : रोहित शर्मा कोरोना से उभर नहीं पाए है इसलिए इंगलैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच को लीड करने के लिए जसप्रीत बुमराह तैयार हैं। बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि एडजबैस्टन में टीम खिलाडिय़ों के साथ मैनेजमैंटने एक मीटिंग की थी जिसमें उन्हें बता दिया गया है कि रोहित इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी जगह बुमराह को जिम्मेदारी देने का फैसला लिया गया है।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि जसप्रीत को स्थिति से अवगत करा दिया गया है और वह नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। ऋषभ अभी बहुत छोटा है और उसे टेस्ट में नेतृत्व करने के लिए तैयार होने की जरूरत है। इसलिए अभी के लिए बुमराह हमारा सर्वश्रेष्ठ दांव है। वह भारत का नेतृत्व करेंगे।


रोहित अभी भी होटल में आइसोलेट 
रोहित शर्मा अभी भी होटल में आइसोलेट हैं। यह फैसला तब लिया गया जब बीसीसीआई सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन ने बर्मिंघम में पहुंचकर स्थिति जांची। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के साथ मुलाकात के बाद फैसला हुआ कि इस अहम मैच में जसप्रीत बुमराह को लीड करने का मौका दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि बुधवार रात तक रोहित शमा के दो और टेस्ट होंगे। अगर वह निगेटिव आए तो टीम प्रबंधन उनके लगी चोट और फिटनेस की जांच करेगा। 

ओपनिंग को लेकर अभी भी सवाल
भारत के उपकप्तान केएल राहुल चोटिल है। रोहित शर्मा के कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल पहले ही बर्मिंघम पहुंच गए हैं। अब ओपनिंग क्रम को लेकर पेच है। शुभमन के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत या चेतेश्वर पुजारा को देखा जा सकता है। या मयंक ऊपरी क्रम पर दिख सकते हैं।

इसमें से चुनी जाएगी टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

Content Writer

Jasmeet