IND vs ENG : हां, मैंने पिता को अपने दिल की धड़कन के बारे में नहीं बताया था : शुभमन गिल

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 10:23 PM (IST)

विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश) : भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल ने स्वीकार किया कि विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वह दबाव में थे और घबराए हुए थे। गिल ने पहली पारी में 34 और दूसरी पारी में 104 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिससे इंग्लैंड के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा। गिल ने मैच के बाद अपनी हालत पर बात भी की। बल्लेबाज ने दावा किया कि उन्हें घरेलू क्रिकेट में नंबर 3 पोजीशन पर बड़ी पारियां खेलने की समझ है। उन्होंने कहा कि मैं समाचार पत्र नहीं पढ़ता लेकिन मैंने इसे अन्य खिलाड़ियों के साथ देखा है। मैं यह देखने के लिए सोशल मीडिया पर नहीं जाता कि लोग क्या कह रहे हैं। क्योंकि आप जानते हैं, यदि आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, तो लोगों से उम्मीद नहीं कर सकते कि वह कुछ अच्छा बोलेंगे। आप स्वयं जानते हैं कि आप अच्छा नहीं कर रहे हैं। किसी और से अधिक यह मेरी निजी निराशा थी कि मैं उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था जैसा मैं करना चाहता था। मेरे पिताजी ने कहा कि मैं बड़े पैमाने पर चूक गया। मैं उनसे सहमत था (हंसते हुए)। मैंने (उसे) दिल की धड़कन के बारे में नहीं बताया।

 

IND vs ENG, Shubman gill father, Shubman Gill, Team india, india vs england, शुभमन गिल के पिता, शुबमन गिल, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड


24 वर्षीय बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि वह अपनी आक्रामक शुरुआत को बदलने में सक्षम नहीं होने से निराश और निराश थे। उन्होंने कहा कि यह बाहरी शोर नहीं था, बल्कि उम्मीदें थीं जो मुझे खुद से थीं... मैं निराश था कि मैं यहां (विशाखापत्तनम में) पहली पारी में और हैदराबाद में पहली पारी में कैसे आउट हुआ। इसलिए उन सभी अपेक्षाओं के कारण, मैं निराश था, शायद यही कारण है।


गिल ने कहा कि लोग मुझसे पूछते रहे कि मैं ओपनिंग से नंबर 3 पर क्यों पहुंच गया। मैंने उन्हें बताया कि मैंने प्रथम श्रेणी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है और नंबर 3 और नंबर 4 पर 3 दोहरे शतक बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना जाहिर तौर पर अलग है। और मैं आभारी हूं कि मुझे अनुभव मिले... और अवसर और जो गलतियां मैंने कीं... उन सभी ने इस पारी (शतक) तक पहुंचाया। उम्मीद है कि इन अनुभवों से सीखने को मिलेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News