IND vs IRE, T20 WC : भारत का पलड़ा भारी, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11 देखें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 10:33 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत आज आईसीसी टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत आयरलैंड के खिलाफ करेगा। दोनों टीमों के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 8 बजे से मैच खेला जाएगा। भारत के सुपरस्टार क्रिकेटर बरसों से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाने का मलाल मिटाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहेंगे और अपने इस मिशन की शुरूआत जीत के साथ करना चाहेंगे। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 7 
भारत - 7 जीत 
आयरलैंड - शून्य जीत 

टी20 विश्व कप में इससे पहले दोनों टीमों के बीच एकमात्र मुकाबला 2009 में ट्रेंट ब्रिज में हुआ था, जहां भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

पिच रिपोर्ट 

शुरुआत में पार्श्व गति और बाद में खेल में स्पिन के आने से रन बनाना मुश्किल हो सकता है। इससे संकेत मिलता है कि मैच के नतीजे तय करने में गेंदबाजों की अहम भूमिका होगी। 

मौसम 

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भारत का पहला मैच बारिश से प्रभावित हो सकता है। तापमान 21.63 डिग्री सेल्सियस और उमस 67% के आसपास रहने की उम्मीद है। बादल छाए रहने की उम्मीद है और बारिश की संभावना 7 प्रतिशत है।

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह 

आयरलैंड : पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी, लोरकन टकर, हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग, ​​बेन व्हाइट 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News