IND vs NZ : पिचों को पहले तैयार कर लें- मैच जीतकर बोले कप्तान हार्दिक पांड्या

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 11:29 PM (IST)

खेल डैस्क : लखनऊ टी-20 आई में भारतीय टीम की जीत के बाद हार्दिक पांड्या हैरान दिखे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि मुझे हमेशा से विश्वास था कि हम खेल को खत्म करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसमें काफी देर हो गई। ये सभी खेल पलों के साथ महत्वपूर्ण हैं। आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह दबाव लेने के बजाय स्ट्राइक रोटेट करने के बारे में था। ठीक यही हमने किया। हमने अपने बेसिक्स का पालन किया। सच कहूं तो अब तक हमने जितने भी मैच खेले हैं, उसमें यह विकेट एक झटके की तरह था। हालांकि मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता और मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार रहता हूं, लेकिन ये विकेट टी20 के लिए नहीं बने हैं।

 

हार्दिक बोले- कहीं न कहीं क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पिचों को पहले तैयार कर लें। इस पिच पर अगर 120 रन भी बन जाते तो यह विजयी कुल हो सकता था। आज हम गेंदबाजों को लेकर योजना पर अड़े रहे। हमने सुनिश्चित किया कि वे स्ट्राइक रोटेट न करें। हम स्पिनरों को घुमाते रहे। ओस ने इसमें ज्यादा भूमिका नहीं निभाई। देखा जाए तो वह हमसे ज्यादा गेंद को स्पिन कराने में सक्षम थे। यह अच्छी तरह से चल रहा था। 

 

भारतीय ऑलराऊंडर वॉशिंगटन सुंदर ने कहा कि हम लोग सभी नर्वस थे और उम्मीद कर रहे थे कि हम लक्ष्य को प्राप्त कर लें। हालांकि यहां पूरा मामला स्पिन को खेलने की तकनीक का था। अगर 10 मैचों में 2-3 मैचों की पिच ऐसी हो तो काफी अच्छा होगा। हम खुश हैं कि आज हम इस मैच को जीतने में सफल रहे।

 

बता दें कि न्यूजीलैंड द्वारा पहला टी-20 जीत लेने के बाद भारतीय टीम पर सीरीज हार का दबाव बन गया था लेकिन हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया ने बाऊंस बैक किया। पहले न्यूजीलैंड को 99 रनों पर रोक दिया उसके बाद स्पिन को बेहतरीन तरीके से खेलकर सीरीज में बराबरी कर ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News