खराब पिच से Suryakumar Yadav को शिकायत नहीं, बोले- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 11:00 PM (IST)

अहमदाबाद : भारतीय टी-20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने इकाना स्टेडियम की पिच विवाद को तवज्जो नहीं देते हुए मंगलवार को कहा कि पिच ज्यादा मायने नहीं रखती और वे किसी भी तरह की सतह पर खेलने के लिए ‘तैयार’ है। भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 100 रन के लक्ष्य को आखिरी ओवर में मुश्किल से हासिल करने के बाद लखनऊ की पिच को हैरान करने वाला बताया था। पिच के असामान्य व्यवहार के लिए क्यूरेटर को दोषी ठहराया गया और उसे बर्खास्त कर दिया गया।

 

सूर्यकुमार ने श्रृंखला के तीसरे और आखिरी टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि हमने (हार्दिक और मैंने) बाद में इस बारे में बात की, और यह तय किया कि भविष्य में हमें जो भी (पिच) मिलेगी, हम उसकी शिकायत नहीं करेंगे। यह पूरी तरह ठीक है। इस आतिशी बल्लेबाज ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मिट्टी (पिच) पर खेलते हैं। ये चीजें आपके नियंत्रण में नहीं है। हमने वही किया जो हमारे नियंत्रण में था, हमें उसके अनुकूल ढलना था और उन परिस्थितियों के  साथ आगे बढऩा था। लेकिन यह रोमांचक मैच था।

Suryakumar Yadav, Team india, cricket news in hindi, sports news, IND vs NZ, सूर्यकुमार यादव, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, IND बनाम NZ

सूर्यकुमार ने कहा कि कोई भी मैच हो, एकदिवसीय या टी20 अंतरराष्ट्रीय, कम स्कोर वाला हो या अधिक स्कोर वाला अगर मैच प्रतिस्पर्धी होता है तो मुझे नहीं लगता है कि विकेट (पिच) मायने रखता है। आप मैदान में जाते है तो आपके पास चुनौती होती है, आप उसे स्वीकार करते है और आगे बढ़ते है। पिछले कुछ समय से शानदार लय में चल रहे सूर्यकुमार ने अपनी सफलता का श्रेय घरेलू क्रिकेट के अनुभव  को दिया।

 

मुंबई के इस बल्लेबाज ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने से पहले मैंने काफी घरेलू क्रिकेट खेली है, जिससे मुझे काफी मदद मिली है। उन्होंने कहा कि आपको खुद से काफी मेहनत करनी होती है और अलग-अलग चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेलते हुए की गई मेहनत को मैंने आगे बढ़ाया। मैंने टीम में इतने सारे अनुभवी खिलाडिय़ों को देखकर, उनसे बात कर काफी कुछ सीखा है। 

Suryakumar Yadav, Team india, cricket news in hindi, sports news, IND vs NZ, सूर्यकुमार यादव, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, IND बनाम NZ

सूर्यकुमार नौ फरवरी से नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित श्रृंखला में टेस्ट पदार्पण कर सकते है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जाहिर है, हर कोई टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है। आप अपना क्रिकेट घरेलू स्तर पर शुरू करते हैं तो सिर्फ लाल गेंद से खेलते हैं, और मैंने मुंबई के लिए खेला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News