बड़ा झटका : IND vs NZ मैच से पहले Suryakumar Yadav नैट सेशन में हुए चोटिल, कलाई में आई चोट

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2023 - 07:44 PM (IST)

खेल डैस्क : चोटों ने एक बार फिर से टीम इंडिया (Team india) का पीछा करना शुरू कर दिया है। धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप 2023 के अहम मुकाबले से पहले नेट सेशन के दौरान भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव () को चोट लगने की खबर है। इससे पहले हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते हुए चोट लग गई थी। अब सूर्यकुमार को भी कलाई में चोट आ गई है। बताया जा रहा है कि ईशान किशन भी फिलहाल सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि उन्हें मधुमक्खी ने काट लिया है। 

 


टीम इंडिया है सेमीफाइनल के पास
टीम इंडिया अभी 4 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। विश्व कप सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए उन्हें 7 जीत जरूरी है। उनके आगामी मुकाबले न्यूजीलैंड, इंगलैंड, श्रीलंका, साऊथ अफ्रीका और नीदरलैंड से होंगे। इनमें से श्रीलंका और नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें जीत मिलने की पूरी संभावना है। इससे उनके नाम पर छह जीत हो जाएगी। ऐसे में न्यूजीलैंड, इंगलैंड, साऊथ अफ्रीका में से किसी एक टीम को हराकर भी टीम इंडिया 7 जीत के लिए सेमीफाइनल की दावेदार हो जाएगी।

 

 


इंगलैंड के खिलाफ भी पलड़ा भारी
टीम इंडिया लखनऊ के मैदान पर इंगलैंड पर भारी पड़ सकती है क्योंकि यहां का मैदान स्पिनरों का मददगार रहा है। टीम इंडिया के पास कुलदीप और जडेजा जैसे स्पिनर है जिनका सामना करना इंगलैंड के लिए आसान नहीं होगा। हां, साऊथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर मुकाबला जरूर जोरदार हो सकता है लेकिन टीम इंडिया घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेगी। और वैसे भी दक्षिण अफ्रीका हमेशा विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण मुकाबले में चौकर्स ही साबित हुई है। ऐसे में टीम इंडिया को इसका लाभ मिलने की संभावना है। 

 

 


टीम इंडिया चारों मैच जीत चुकी
टीम इंडिया का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिाय के खिलाफ हुआ था जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार पारियों की बदौलत उन्हें 6 विकेट से जीत मिली थी। इसके बाद दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान को आसानी से 8 विकेट से हराकर जीता था। तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ था जोकि टीम इंडिया ने एकतरफा 7 विकेट से जीत लिया। बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम इंडिया मजबूत नजर आई और विराट कोहली के शतक के साथ 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

 

टीम इंडिया के आगामी मुकाबले
22 अक्तूबर- बनाम न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्तूबर- बनाम इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर- बनाम श्रीलंका, मुंबई
5 नवंवर- बनाम साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर- बनाम नीदरलैंड, बेंगलुरू


विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशान किशन, सूर्य कुमार यादव।

Content Writer

Jasmeet