IND vs NZ : हम टेस्ट जीतने की पोजीशन में हैं : मिच सेंटनर

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 08:23 PM (IST)

खेल डैस्क : पुणे टेस्ट में भारतीय टीम दबाव में नजर आ रही है। पहली पारी में 146 पर सिमटने के बाद भारतीय टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 301 रन पीछे चल रही है। भारतीय पारी को 146 रन पर सिमेटने में न्यूजीलैंड के स्पिनर मिच सेंटनर का बढ़ा योगदान रहा। उन्होंने 53 रन देकर 7 विकेट निकाले। दिन का खेल खत्म होने के बाद मिच सेंटनर ने माना कि उनकी टीम अब टेस्ट मैच जीतने की स्थिति में है। मिच ने कहा कि इस स्थिति आना एक शानदार एहसास है। यह आसान नहीं लग रहा है और हम जानते थे कि साझेदारियां महत्वपूर्ण थीं, खुशी है कि हम आज अच्छा प्रदर्शन कर सके। हमने इस विकेट पर सही गति खोजने की कोशिश करने के बारे में बात की, जैसे-जैसे दिन बीतता गया धीमी गेंदें स्पिन होने लगीं और यह इसे सही क्षेत्रों में डालने की कोशिश के बारे में था।

 


मैच के दौरान क्रीज के बाहर गेंदबाजी क्यों की ? सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने बस कोण बदलने की कोशिश की। वह इसे खेलने में थोड़ा चूक गए। मैंने पहले वाशी को क्रीज के बाहर जाते देखा था। उसे सफलता मिली। मेरे हाथ में जब गेंद आई तो मैंने भी वैसा ही करने की कोशिश की। वहीं, भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पिचें स्पिन करती हैं, जो अच्छी है। हमें वह वापस घर नहीं मिलता। यहां की पिचें स्पिनरों को अच्छी मदद मुहैया कराती हैं। मुझे लगता है कि पिच थोड़ा-थोड़ा काम कर रही है, यह आसान नहीं है, लेकिन हमने शॉट्स लगाने की कोशिश करने के बारे में बात की, न कि वहां बैठकर इसे खराब करने की कोशिश की। दूसरी तरफ, मुझे लगता है कि जब हम दूसरी पारी में गेंदबाजी करेंगे तो भारत भी कुछ शॉट लगाने की कोशिश करेगा। हमें बस सटीक होने की जरूरत है।


बहरहाल, ऐसे चल रहा है मुकाबला
न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 103 रन की बढ़त के बाद दूसरी पारी में टॉम लाथम के 86 रन की बदौलत 195 रन पर 5 विकेट गंवा दिए। इसी के साथ ही दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कीवी टीम ने 301 रन की बढ़त बना ली है। वाशिंगटन सुंदर का जलवा छाया रहा जिन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए जिसमें टॉम लाथम, डेवोन कॉनवे (17), राचिन रविंद्र (9), डेरिल मिशेल (18) और टॉम लैथम (23) के विकेट शामिल थे जबकि एक विकेट जोकि विल यंग का था, अश्विन के नाम रहा। इससे पहले दूसरे दिन की शुरूआत में भारत ने 16/1 के स्कोर के आगे खेल शुरू किया लेकर पूरी टीम 156 रन पर ढेर हो गई थी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह
न्यूजीलैंड : टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रविंद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News