बाउंड्री पर अर्शदीप ने पकड़ा जबरदस्त कैच, अंपायर भी हैरान, बल्लेबाज माना नहीं, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 09:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : यूं तो भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के दाैरान खराब गेंदबाजी के कारण आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। लेकिन लखनऊ में दूसरे मैच के दाैरान अर्शदीप ने ना सिर्फ शानदार गेंदबाजी की बल्कि एक शानदार कैच लपकते हुए सबको हैरान भी कर दिया, जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

बाउंड्री के करीब पकड़ा जबरदस्त कैच
अर्शदीप द्वारा यह अद्भुत कैच देखने को मिला, 17वें ओवर में। उस समय हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद का सामना कर रहे थे माइकल ब्रेसवेल। ब्रेसवेल समझदारी के साथ खेल रहे थे, लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने फ्लाई स्लिप की ओर छक्के लिए बड़ा शाॅट खेला। हालांकि वहां खड़े थे अर्शदीप। उन्होंने गेंद को बिल्कुल बाउंड्री के करीब से पकड़ा, लेकिन अनबैलेंस होने के कारण उनका एक पैर बाउंड्री के पार चला गया, पर इससे पहले उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया आैर फिर बाउंड्री के अंदर आकर कैच को लपक लिया। 

अंपायर के साथ बल्लेबाज भी हैरान
वहीं अर्शदीप खुशी मना रहे थे तो मैदानी अंपायर समेत बल्लेबाज भी हैरान रह गया। उन्हें यकीन नहीं था कि कैच क्लियर है। ऐसे में मामला थर्ड अंपायर के पास पहुंचा। रिप्ले में साफ दिखा कि कैसे अर्शदीप ने बाउंड्री पार करने से पहले गेंद को हवा में उछाला और फिर फुर्ती दिखाते हुए अंदर आकर गेंद को आसानी से लपक लिया। लिहाजा, थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया और ब्रैसवेल 22 गेंदों में 14 रन बनाकर चलते बने।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

शानदार गेंदबाजी भी की
इसके अलावा अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी भी की। उन्होंने 2 ओवर में महज 8 रन देक 2 शिकार कर लिए। स्पिनरों के फिरकी के जादू से भारत नेन्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 99 रन के स्कोर पर रोक दिया। भारतीय स्पिनरों युजवेंद्र चहल (चार रन पर एक विकेट), दीपक हुड्डा (17 रन पर एक विकेट), वाशिंगटन सुंदर (17 रन पर एक विकेट) और कुलदीप यादव (17 रन पर एक विकेट) ने मिलकर 13 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट चटकाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News