IND vs NZ : ऋषभ पंत के बाद यशस्वी जायसवाल भी बेंगलुरु टेस्ट में चोटिल

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 02:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में पहले टेस्ट में गुरुवार को विकेटकीपिंग करते समय घुटने में चोट लगने के कारण ऋषभ पंत को मैदान से बाहर जाना पड़ा और शुक्रवार को तेज कैच लेने के दौरान यशस्वी जायसवाल के अंगूठे में चोट लगने के बाद भारत की चिंता बढ़ गई। मैच के तीसरे दिन मोहम्मद सिराज के गेंदबाजी करते समय खड़े जायसवाल को डेरिल मिशेल के बल्ले से एक किनारा लगा जो भारतीय सलामी बल्लेबाज की तरफ गया। उन्होंने तुरंत मुंह बनाया और हाथ हिलाया, फिर उन्हें चिकित्सा के लिए मैदान से बाहर ले जाया गया। 

जायसवाल की जगह अक्षर पटेल को मैदान में उतारा गया। हालांकि बाद में जायसवाल अपने बाएं अंगूठे पर भारी टेप लगाकर मैदान पर लौटे, जिससे भारत की चिंता कम हुई। इससे पहले शुक्रवार को खेल शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने घोषणा की कि पंत अपनी चोट के बढ़ने के किसी भी जोखिम से बचने के लिए मैदान से बाहर रहेंगे, जो दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के बाद उनके घुटने का ऑपरेशन किया गया था। ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग करना जारी रखेंगे। 

गुरुवार को स्टंप्स के बाद रोहित ने कहा था, 'गेंद सीधे उनके घुटने पर लगी, जिस पैर की सर्जरी हुई थी। इसलिए उस पर थोड़ी सूजन है। इस समय मांसपेशियां थोड़ी नरम हैं। यह एहतियाती उपाय है।' पंत की चोट पर बीसीसीआई के अपडेट में कहा, 'मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है।' इस बीच न्यूजीलैंड ने रचिन रवींद्र के शतक और टिम साउथी (65) के तेज अर्धशतक की बदौलत 402 रन बनाए और पहली पारी में 352 रन की लीड हासिल की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News