दोहरा शतक लगाने वाले Ishan Kishan 4 मैचों के निलंबन से बचे, यह रही बड़ी वजह

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 06:14 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को आईसीसी मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जानबूझकर अंपायरों को धोखा देने की कोशिश करने के लिए चेतावनी देकर छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड मीडिया के मुताबिक स्टार विकेटकीपर पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया जा सकता था। उन पर अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए मैदानी अंपायर को धोखा देने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया, लेकिन श्रीनाथ ने बिना कोई गंभीर कार्रवाई किए मामले को निपटा दिया।

दरअसल, हुआ यूं कि मैच के दौरान ईशान ने अपील की थी कि कीवी कप्तान टॉम लैथम ने खुद स्टंप्स हिट किया है। ईशान ने इस पर हिट विकेट की अपील की थी। टीवी रिप्ले देखा गया तो पता चला कि किशन ने खुद ही विकेट हिलाई थीं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी हैरान रह गए। बता दें कि आईसीसी की आचार संहिता इसे लेवल 3 का अपराध मानती है। इसके लिए खिलाड़ी 4 या 12 वनडे या टी-20 मैचों का प्रतिबंध लग सकता था। अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन ने मामले की रिपोर्ट नहीं की थी। इस बीच श्रीनाथ ने ईशान, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ से बात की थी।

 

बता दें कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत 348 रन बनाए थे। जवाब में कीवी बल्लेबाज ब्रेसवेल ने शतक लगाया लेकिन न्यूजीलैंड यह मैच 12 रन से गंवा बैठा। दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 130 से ज्यादा रन नहीं बनाने दिया। जवाब में भारत ने 8 विकेट से मैच जीत लिया था। 

Content Writer

Jasmeet