IND vs NZ मैच क्या टॉस जीतो मैच जीतो होगा, जानें दिग्गजों की राय

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 06:34 PM (IST)

खेल डैस्क : टी-20 विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दुबई के मैदान पर होने वाले मुकाबले पर क्रिकेट दिग्गजों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है लेकिन टॉस पर लगभग सभी की राय एक जैसी है। दुबई की पिच में ओस बड़ी भूमिका निभाती है। यहां अब तक तक सुपर-12  के 6 मैच हुए हैं जिसमें बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने जीती है। 
टी-20 विश्व कप में भी टॉस जीतो मैच जीतो का ट्रेंड बढ़ गया है। पहले टेस्ट मैचों में ऐसा कहा जाता है लेकिन अब टी-20 विश्वकप मैचों में यह देखा जा रहा है।  सुपर 12 के 9 में 8 मुकाबलों में दूसरी बार खेलने वाली टीम जीती है। 

मैच को लेकर मैच एक्सपट्र्स भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू पर काफी एक्टिव है और अपनी राय शेयर कर रहे हैं

पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली का कहना है  कि मुझे लगता है कि आज टॉस कोई भी जीते लेकिन जीतकी सिर्फ टीम इंडिया की पूरी होगी। आज रोहित शर्मा कीवियों को धो डालेंगे।

दानिश कनेरिया लिखते हैं कि आज के मैच में टॉस काफी अहम होगा। टॉस जीतने वाला कैप्टन निश्चित तौर पर गेंदबाजी करना पसंद करेगा। 

 

पीयूष चावला ने  भी  लिखा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को पावरप्ले में स्पिनर्स को मौका देना चाहिए. ये रणनीति हर टीम के लिए काफी सफल रही है, ऐसे में मुझे लगता है ये आज के मुकाबले के लिए काफी अहम साबित होगा

भारतीय पूर्व कप्तान अजरदुद्दीन ने भी कहा कि करो या मरो का ये मैच विराट के लिए बहुत अहम होने वाला है। टी-20 कप्तान के तौर पर अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे कोहली की नजरें बस जीत पर होगी। मुझे लगता है कि उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिलेगी 

गेंदबाज प्रवीण कुमार ने लिखा कि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के पक्ष में सारे आंकड़े हैं लेकिन गेंदबाजों को रन की गति को बांध कर रखना होगा तभी पूरी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News