IND vs NZ टी-20 सीरीज : इन 5 बल्लेबाजों और गेंदबाजों में होगा जोरदार मुकाबला

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 09:40 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड की टीमें जब ऑकलैंड के मैदान पर एक-दूसरे के आमने सामने होंगी तो सबकी नजरें भारतीय बल्लेबाजी क्रम और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर रहेंगी। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज इस समय पूरी लय में नजर आ रहे हैं वहीं भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया जैसे मजबूत टीम को हराकर पूरे आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। आइए आपको बताते हैं कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-20 के दौरान कौन सा गेंदबाज किस बल्लेबाज को चुनौती देगा।

रोहित शर्मा-टे्रंट बोल्ट


रोहित शर्मा को कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट खासा परेशान करते रहे हैं। अगर वनडे की बात करें तो बोल्ट चार बार रोहित को आऊट कर चुके हैं। वहीं, रोहित बोल्ट के खिलाफ अब तक 67 की ही स्ट्राइक रेट से रन बना पाए हैं। न्यूजीलैंड की तेज पिचों पर बोल्ट और रोहित का मुकाबला देखने लायक होगा।

कोहली-ईश सोढ़ी


भारतीय कप्तान कोहली टी-20 में अक्सर स्पिनरों के आगे कमजोर पड़ते हुए दिखे हैं। आईपीएल में ही कोहली 14 में से 8 बार स्पिनर्स से ही आऊट हुए थे। वहीं, इंगलैंड के आदिल राशिद और ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा ने भी उनके खिलाफ सफलता पाई है। न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी पर नजरें बनी रहेंगी। वह कोहली को तंग कर सकते हैं।

केन विलियमसन-जसप्रीत बुमराह


न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चुनौती रहेगी। बुमराह का यह पहला न्यूजीलैंड दौरा है। यहां की उछाल भरी पिचें उन्हें खासी रास आ सकती है। 

मोहम्मद शमी-मार्टिन गुप्टिल


पिछले दौर पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कीवी ओपनर मार्टिन गुप्टिल को बेहद परेशान किया था। गुप्टिल तब अपनी टीम के लिए कोई बड़ा रिकॉर्ड नहीं बना पाए थे। विश्व कप सेमिफाइनल में शमी को जगह नहीं मिली थी ऐसे में वह कैसी बॉलिंग करते हैं, इस पर निगाह बने रहेंगी।

कोहली-नील वेगनर


2016 में विराट कोहली को नील वेगनर की गेंदें खेलने में बहुत दिक्कत हुई थी। न्यूजीलैंड की तेज और स्विंग लेती पिचों पर कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इनमें एक बार फिर से प्रतिस्पर्धा देखना फैंस को पसंद आएगा।

Jasmeet