न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हुए तिहरा शतक ठोकने वाले 2 प्लेयर

punjabkesari.in Friday, Nov 12, 2021 - 05:56 PM (IST)

खेल डैस्क : बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टैस्ट मैचों की सीरीज के लिए कोना भरत और जयंत यादव को टीम में शामिल किया है। सीरीज से नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट से आराम दिया गया है जबकि रोहित शर्मा को पूरी रैस्ट मिली है। ऐसे में अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट के लिए कप्तान बनाया गया है। बहरहाल, टीम में शुभमन गिल की भी एंट्री हो गई है। बता दें कि कोना भरत और जयंत यादव के नाम पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तिहरा शतक जडऩे का रिकॉर्ड भी दर्ज है। आइए इनके बारे में जानते हैं-

कोना भरत

IND vs NZ test series, Kona bharat, jayant yadav, Team india squad, IND vs NZ, cricket news in hindi, sports news, BCCI
आंध्रा प्रदेश की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कोना भरत विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वह रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक बनाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं। उनपर इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने 10 लाख रुपए की बोली लगाई थी। जनवरी 2020 में कोना को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था। तब रिषभ पंत सिर पर लगी चोट के कारण परेशान थे। इंगलैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में भी वह स्टैंडबॉय प्लेयरों में शामिल थे। 
कोना का प्रदर्शन
फस्र्ट क्लास : 69 मैच, 3909 रन, औसत 37, टॉप स्कोर 308
लिस्ट ए : 46 मैच, 1281 रन, औसत 29, टॉप स्कोर 125
फस्र्ट क्लास : 37 मैच, 457 रन, औसत 14, टॉप स्कोर 51

जयंत यादव 

IND vs NZ test series, Kona bharat, jayant yadav, Team india squad, IND vs NZ, cricket news in hindi, sports news, BCCI
जयंत यादव दिल्ली के क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में हरियाणा की ओर से खेलते हैं। वह ऑलराउंडर है जो दाएं हाथ से बल्लेबाजी तो दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट और एक वनडे मैच खेला है। जयंत यादव टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाने वाले पहले नंबर 9 भारतीय बल्लेबाज भी बने। जयंत मशहूर नेता योगेंद्र यादव के भतीजे हैं।

जयंत का प्रदर्शन
टेस्ट : 4 मैच, 228 रन, औसत 45, टॉप स्कोर 104
फस्र्ट क्लास : 57 मैच, 2079 रन, औसत 27, टॉप स्कोर 211
वनडे : 1 मैच, 1 रन, औसत -, टॉप स्कोर 1
लिस्ट ए : 46 मैच, 666 रन, औसत 22, टॉप स्कोर 71
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News