IND vs PAK : उम्मीद है प्रशंसक बड़ी मुस्कान के साथ घर जाएंगे- पाक पर जीत के बाद रोहित शर्मा

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 02:03 AM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने न्यूयॉर्क की खराब मानी जा रही नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर आखिरकार शानदार जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम पहले खेलते हुए पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के आगे 119 रन ही बना पाई थी। विराट कोहली 4, सूर्यकुमार 7 तो हार्दिक 7 ही रन बना पाए थे। लक्ष्य क पीछा करने उतरी पाकिस्तान को रिजवान का साथ मिला लेकिन भारतीय टीम ने अंत के ओवरों में ऐसी कसी हुई गेंदबाजी की पाकिस्तानी बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस गए और 6 रन से मैच गंवा दिया। अहम मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी खुश दिखे।

 

 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs PAK : रोहित शर्मा टॉस के दौरान सिक्का भूले, फिर जेब से निकाला, देखें वीडियो-

 

यह भी पढ़ें:-  तिरंगे वाली ड्रेस पहन IND vs PAK मैच देखने पहुंचे क्रिस गेल, विराट-रोहित से लिया ऑटोग्राफ

 

यह भी पढ़ें:- IND vs PAK : प्लेन से लहराया गया 'रिलीज इमरान खान' का संदेश, वीडियो

 

 

 

रोहित ने मैच के बाद कहा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। अपनी पारी के आधे समय तक हम अच्छी स्थिति में थे। हमने वहां पर्याप्त साझेदारी नहीं की और बल्लेबाजी में पिछड़ गए। पिच में काफी कुछ था। ईमानदारी से कहूं तो पिछले गेम की तुलना में यह अच्छा विकेट था। लेकिन ऐसी गेंदबाजी लाइनअप के सामने आपको आत्मविश्वास से खेलना होता है। मंच के आधे रास्ते में जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे, हमने सभी को एक साथ बुलाया और कहा कि अगर यह हमारे साथ हो सकता है, तो यह उनके साथ भी हो सकता है। हर किसी का थोड़ा सा योगदान बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है।

 


रोहित ने बुमराह के प्रदर्शन पर कहा कि वह लगातार ताकतवर होता जा रहा है। हम सब जानते हैं कि वह क्या कर सकता है। उसके बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा। मैं चाहता हूं कि वह पूरे विश्व कप के दौरान इसी मानसिकता में रहे। वह एक प्रतिभाशाली व्यक्ति है, यह हम सभी जानते हैं। वहीं, प्रशंसकों पर रोहित ने कहा कि यह शानदार थी। हम जहां भी खेलते हैं वे कभी निराश नहीं करते। मुझे यकीन है कि वे बड़ी मुस्कान के साथ घर जाएंगे। यह तो बस शुरुआत है, हमें अभी लंबा सफर तय करना है।

 

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए ऋषभ पंत के 42 और अक्षर पटेल के 20 रनों की बदौलत 119 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने एक समय 14 ओवर में 80 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 113 रनों पर रोक लिया और टीम को 6 रनों से जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत
: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह
पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News