IND vs PAK : पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने Team India को जीत पर दी मुबारकबाद

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2023 - 09:38 PM (IST)

खेल डैस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकदिवसीय विश्व कप में शनिवार को पाकिस्तान पर भारत की एकतरफा जीत को ऐतिहासिक करार देते हुए टीम को बधाई दी। भारत ने इस प्रारूप के विश्व कप में पाकिस्तान पर शत-प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए अहमदाबाद में 117 गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान को 191 रन पर आउट करने के बाद भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

प्रधानमंत्री ने मुंबई में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के 141वें सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि अब से कुछ मिनट पहले ही भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में बहुत ही शानदार जीत दर्ज की है। मैं टीम भारत, सभी भारतवासियों को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई देता हूं।

 

उन्होंने इससे पहले एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर टीम को बधाई देने के साथ भविष्य के मैचों के लिए शुभकामनाएं दी। भारतीय टीम का दबदबा रहा। हर विभाग में उत्कृष्टता के दम पर आज अहमदाबाद में एक शानदार जीत। टीम को बधाई और आगे के मैचों के लिए शुभकामनाएं। 

 

 

यही नहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पाकिस्तान पर जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि टीम ने दिखाया है कि एक समान लक्ष्य के साथ मिलकर की गई मेहनत देश के लिए कितना गौरव हासिल कर सकती है।

 

शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया- तिरंगा ऊंचाई पर फहरा रहा है। इस शानदार जीत के लिए हमारी क्रिकेट टीम को बधाई। टीम ने एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है। उन्होंने कहा कि आप सभी ने दिखाया है कि एक समान लक्ष्य के साथ निर्बाध टीमवर्क हमारे देश के लिए कितना गौरव हासिल कर सकता है। विश्व कप 2023 जीतने की दिशा में आपके अथक प्रयास के लिए मेरी शुभकामनाएं।
 

Content Writer

Jasmeet