IND vs PAK : ''वह खुद जानते हैं कि उस शॉट की आलोचना की जानी चाहिए'', रोहित के आउट पर बोले गंभीर

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2023 - 04:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलंबो में भारत के खिलाफ एशिया कप 2023 में सुपर फोर चरण के तीसरे मैच में बाबर आजम द्वारा पहले क्षेत्ररक्षण के लिए चुने जाने के बाद रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को वह समय याद आ गया जब वीरेंद्र सहवाग पारी की शुरुआत करते थे और अपने शानदार स्ट्रोक्स से विपक्षी टीम की गेंदबाजी को ध्वस्त कर देते थे। जहां शुबमन शुरू से ही आक्रामक दिखे वहीं रोहित ने पहले संभल कर खेला। हालांकि रोहित शर्मा और गिल दोनों की आसान से कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। गंभीर ने रोहित के शॉट को बेहद खराब करार दिया। 

गंभीर ने कहा, 'मुझे लगता है कि वह बेहद निराश होंगे। जिस तरह से रोहित शर्मा आउट हुए, वह बेहद खराब शॉट था। वह खुद जानते हैं कि उस शॉट की आलोचना की जानी चाहिए क्योंकि पाकिस्तान उस समय हारकर बाहर हो गया था।' 'एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत 370-375 का स्कोर बना सकता है। रोहित शर्मा ने खराब शॉट खेला और अगले ही ओवर में शुबमन गिल आउट हो गए। आप पाकिस्तान जैसे गेंदबाजी आक्रमण को जरा भी मौका नहीं देना चाहते। आप एक विंडो दी और आपने उस गेंदबाज के खिलाफ वह शॉट खेला जिसके दो ओवर में 30 रन बने थे। यदि कोई गेंदबाज होता जो अच्छी गेंदबाजी कर रहा होता, तो यह ठीक होता क्योंकि आप दबाव में थे। यदि आप वहीं खड़े रहते, वह आपको हर ओवर में एक या दो खराब गेंदें देता।' 

भारत ने टॉस हारने के बाद 10 सितंबर को 24.1 ओवर में 147/2 का स्कोर बनाया। पहली पारी भी पूरी ना हो सकी और बारिश तथा उसके बाद मैदान गीला होने की वजह से मैच को रिजर्व डे के लिए रखा गया। हालांकि रिजर्व डे पर भी माहौल कुछ अच्छा नहीं है क्योंकि मैदान गीला होने की वजह से खेल अभी तक शुरू नहीं हो सका है। 

Content Writer

Sanjeev