IND vs PAK : हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 साल पुराना प्रदर्शन दोहराया, ऐसे जीता दिल

punjabkesari.in Sunday, Aug 28, 2022 - 10:03 PM (IST)

खेल डैस्क: एशिया कप 2022 के तहत दुबई के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए महामुकाबले में हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के अपने पिछले मुकाबले में भी हार्दिक ने महज 8 रन देकर 3 विकेट लिए थे जिसकी बदौलत पाक टीम 83 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। अब एक बार फिर से हार्दिक ने अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाते हुए पाकिस्तान टीम को 147 रनों तक रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हार्दिक ने गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद और खुशदिल शाह के महत्वपूर्ण विकेट निकाले।

हार्दिक ने छह साल पहले भी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। यह मैच एशिया कप 2016 में खेला गया था। 27 फरवरी 2016 को हुए इस मैच में पाकिस्तान टीम पहले खेलते हुए महज 83 रन ही बना पाई थी। पाक की ओर से 25 रन बनाकर सरफराज अहमद टॉपर रहे थे। हार्दिक ने इस दौरान 3.3 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। हार्दिक ने शोएब मलिक 4, मोहम्मद सामी और मोहम्मद आमिर का विकेट लिया था। जडेजा भी 11 रन देकर दो विकेट निकालने में सफल रहे।

इस मैच में भारतीय टीम की शुरूआत भी खराब रही थी। पाक तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने ओपनर रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को शून्य पर ही पवेलियन की राह दिखा दी थी। रैना भी महज एक ही रन बना पाए थे। तभी विराट कोहली ने 51 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 49 रन बनाए और अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी। 

शॉर्ट बॉल बनी कारगर


हार्दिक पांड्या के लिए नए साल में शॉर्ट बॉल कारगर बनकर सामने आ रही हैं। आंकड़े देखें तो पता चलता है कि इस साल उन्होंने 10 विकेट शॉर्ट बॉल फेंककर ही ली। तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाते हुए हार्दिक पांड्या का यह आंकड़ा काफी शानदार है। 

Content Writer

Jasmeet