IND vs PAK : हार के बाद रमिज राजा ने दिया बयान, पाकिस्तान टीम की तारीफ में कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2022 - 03:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमिज राजा ने रविवार (23 अक्टूबर) पहले टी20 विश्व कप 2022 मैच में भारत के खिलाफ हार के बाद बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम की सराहना की। पाकिस्तान ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 159/8 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भारत को आखिरी गेंद पर चार विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। 

पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने खेल को अंत तक आगे बढ़ाने के लिए अपना सब कुछ लगा दिया लेकिन अंत में जीत हासिल करने में असफल रहे। रमिज ने अपने ट्वीट में भारत के खिलाफ टीम के प्रयास की सराहना की और कहा कि क्रिकेट कभी-कभी क्रूर और अनुचित हो सकता है। उन्होंने लिखा, एक क्लासिक! आप कुछ जीतते हैं आप कुछ खो देते हैं और जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह खेल क्रूर और अनुचित हो सकता है। पाकिस्तान टीम बल्ले और गेंद से इससे अधिक नहीं दे सकता था। प्रयास पर बहुत गर्व है! 

पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर होने के बाद पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और दुनिया के नंबर एक टी20आई बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की अपनी स्टार ओपनिंग जोड़ी को जल्दी खोने के बाद शान मसूद और इफ्तिखार अहमद के अर्द्धशतक ने पाकिस्तान को 159/8 का सम्मानजनक कुल स्कोर करने में मदद की। पावरप्ले के ओवरों में भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और केएल राहुल के बड़े विकेटों से पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। हारिस रऊफ ने बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को सिर्फ 15 रन पर आउट कर पाकिस्तान को खेल में आगे कर दिया। 

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हार के जबड़े से जीत छीनने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टी20 इंटरनेशनल पारियों में से एक खेली। कोहली ने 53 गेंदों पर नाबाद 82 रन बनाए जबकि भारत को अंतिम तीन ओवरों में 48 रन के असंभव स्कोर पर लाने में मदद करते हुए भारत को चार विकेट से जीत दिलाई। 

Content Writer

Sanjeev