IND vs PAK, T20 WC : ट्रैक्टर बेचकर मैच देखने पहुंचा PAK फैन, हार ने किया निराश

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 01:18 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत ने न्यूयॉर्क में एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान पर अपनी सातवीं टी20 विश्व कप जीत हासिल की। इस जीत से भारतीय प्रशंसकों में खुशी का माहौल है जबकि पाकिस्तानी समर्थकों में शोक है। वहीं भारत-पाक मैच देखने के लिए ट्रैक्टर बेचकर आया एक पाकिस्तानी फैन हार से काफी निराश हो गया। पाकिस्तानी समर्थक ने 3,000 डॉलर का टिकट खरीदने के लिए अपना ट्रैक्टर बेच दिया था, अविश्वास में खड़ा था। 

उन्होंने अपनी निराशा साझा करते हुए कहा, 'मैंने 3000 अमेरिकी डॉलर का टिकट पाने के लिए अपना ट्रैक्टर बेच दिया है। जब हमने भारत का स्कोर देखा, तो हमने नहीं सोचा था कि हम यह मैच हारने वाले हैं। हमने सोचा कि यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। खेल हमारे हाथ में था लेकिन बाबर आजम के आउट होने के बाद लोग निराश हो गए। मैं आप सभी (भारतीय प्रशंसकों) को बधाई देता हूं।' 

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारतीय बल्लेबाज इस कठिन सतह पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और स्टार सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (4) और रोहित शर्मा (13) बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। ऋषभ पंत (31 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन) एक अलग पिच पर खेल रहे थे और उन्होंने अक्षर पटेल (18 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 20 रन) और सूर्यकुमार यादव (आठ गेंदों में एक चौके की मदद से सात रन) के साथ उपयोगी साझेदारियां कीं। 

ऐसी कठिन पिच पर रन बनाने के दबाव में निचला मध्यक्रम बिखर गया और भारत 19 ओवर में सिर्फ 119 रन बना सका। हारिस रऊफ (3/21) और नसीम शाह (3/21) पाकिस्तान के शीर्ष गेंदबाज थे। मोहम्मद आमिर को दो जबकि शाहीन शाह अफरीदी को एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने अधिक संयमित दृष्टिकोण अपनाया और मोहम्मद रिजवान (44 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन) ने एक छोर संभाले रखा। हालांकि बुमराह (3/14) और हार्दिक पांड्या (2/24) ने कप्तान बाबर आजम (13), फखर जमान (13), शादाब खान (4), इफ्तिखार अहमद (5) के महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किए, जिससे पाकिस्तान पर दबाव बरकरार रहा। 

अंतिम ओवर में 18 रनों की जरूरत थी और नसीम शाह (10*) ने पाकिस्तान के लिए जीत की कोशिश की, हालांकि, अर्शदीप सिंह (1/31) ने सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान छह रन से पीछे रह जाए। बुमराह ने अपने मैच जिताऊ स्पेल के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' हासिल किया। इस रोमांचक मुकाबले को जीतने के बाद भारत दो मैचों में दो जीत और चार अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर है। पाकिस्तान चौथे स्थान पर है जिसने अपने दोनों मैच यूएसए और भारत से गंवाए हैं। उनके नॉकआउट चरण की संभावना कम दिख रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News