IND vs SA 1st ODI : बारिश के कारण मैच रद्द

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 06:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और द. अफ्रीका के बीच पहला वनडे वर्षा से रद्द धर्मशाला, 12 मार्च (वार्ता) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला एकदिवसीय मैच गुरुवार को लगातार होती बारिश के कारण टॉस हुए बिना रद्द हो गया। भारतीय टीम न्यूजीलैंड में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद इस मुकाबले में उतर रही थी जबकि दक्षिण अफ्रीका ने अपनी घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया था।

PunjabKesari

दक्षिण अफ्रीका की टीम पिछले साल भारत में टेस्ट सीरीज में 0-3 से पराजित हुई थी लेकिन पहले वनडे में दोनों टीमों को बारिश के कारण कोई मौका नहीं मिल पाया और मैच को टॉस हुए बिना रद्द कर देना पड़ा। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में 15 मार्च को और तीसरा मैच कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाएगा। कोरोना वायरस के खतरे के चलते सीरीज के शेष दो मैच स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी के बिना खेले जा सकते हैं। 

PunjabKesari

केंद्र सरकार ने अपने परामर्श में कहा है कि यदि मैचों का आयोजन जरुरी है तो इन्हें दर्शकों की मौजूदगी के बिना कराया जाए। भारत के खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों को यह परामर्श जारी किया है कि वह इस बात को सुनिश्चित करें कि खेल टूर्नामेंटों के आयोजन में दर्शक मौजूद ना रहें। 

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शाॅ, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव। 

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकाक (कप्तान), तेम्बा बावुमा, रेसी वान डेर डुसेन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरीने, हेनरिक क्लासेन, जेनमैन मलान, डेविड मिलर, जान-जान स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लूथो सिपामला, एनरिक नोर्टजे, ब्युरोन हेंड्रिकजार्ज लिंडे और केशव महाराज।

समय : दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News