IND vs SA 1st Test पर बारिश का खतरा, क्यूरेटर ने कहा- तेज गेंदबाजों के लिए है स्वर्ग

punjabkesari.in Saturday, Dec 23, 2023 - 06:30 PM (IST)

सेंचुरियन : क्यूरेटर ब्रायन ब्लॉय ने शनिवार को कहा कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है और सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच का तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होने की उम्मीद है जिससे बल्लेबाजों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। सेंचुरियन के क्यूरेटर ने कहा कि टेस्ट के शुरूआती दिन और दूसरे दिन के ज्यादातर हिस्से में खेल की संभावना बहुत कम है तथा भारी बारिश के कारण तापमान में गिरावट होगी जिससे स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी।

 

IND vs SA 1st Test, IND vs SA, india vs South africa, Pitch curator, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, पिच क्यूरेटर

 

ब्लॉय ने कहा कि से कहा- तापमान काफी कम होगा जैसे 20 डिग्री। अभी तापमान 34 डिग्री है और यह गिरकर 20 डिग्री तक पहुंच जाएगा। मैं नहीं जानता कि हालात कैसे होंगे कि हमें पहले दिन खेलने को मिलेगा या नहीं। उन्होंने कहा- उम्मीद करता हूं कि कुछ खेल हो और तीसरे दिन यह ठीक रहेगा लेकिन मुझे नहीं पता कि पिच पर कितना टर्न होगा। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा।

 

ब्लॉय ने कहा कि अगर पिच कवर रहेगी तो पहले बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि मैं मौसम की भविष्यवाणी की गारंटी नहीं ले सकता लेकिन अगर पिच 2 दिन में ज्यादातर समय ढकी रहेगी तो पहले बल्लेबाजी करना थोड़ा पेचीदा हो सकता है क्योंकि यह काफी लंबे समय तक ढकी रहेगी और हमें नहीं पता कि मौजूदा स्थिति में यह कितने समय में खेलने के लिए तैयार होगी। उन्होंने कहा कि अगर तीसरे दिन खेल सुबह 10 बजे शुरू होगा तो हमें ज्यादा समय नहीं मिलेगा। अगर यह 2 दिन तक ढकी रहेगी तो मेरा मानना है कि इससे गेंदबाजों को फायदा होगा।

 

ब्लॉय ने कहा कि विकेट पर घास है और हमारे पास दो दिन और होंगे जो गर्म रहेंगे। लेकिन मैं खुश हूं कि पिच पर एक समान घास है जो अच्छी है। रविचंद्रन अश्विन के लिए हालांकि यह बुरी खबर हो सकती है क्योंकि ब्लॉय को नहीं पता कि बारिश आने के बाद स्पिनरों को कितनी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘यह पेचीदा होगा क्योंकि आप पहले और दूसरे दिन की भविष्यवाणी देख रहे हो। चार दिन तक धूप नहीं होगी और मौसम के अनुसार इस पर कितना टर्न और उछाल होगा, मैं नहीं जानता।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News