IND vs SA 2nd ODI : कड़ी सुरक्षा के बीच रांची पहुंची भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 06:41 PM (IST)

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नौ अक्टूबर रांची के सीएससीए स्टेडियम में होने वाले दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस मैच के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम आज रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद सीधे रेडिसन ब्लू होटल चली गई। 

दोनों टीमें कल जेएससीए स्टेडियम में प्रैक्टिस करेगी। इस मैच की सुरक्षा में चार आईपीएस, 20 डीएसपी, 40 इंस्पेक्टर, 84 सब-इंस्पेक्टर और लगभग दो हजार जवान शहर में तैनात रहेंगे। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से चार आईपीएस की तैनाती रांची में की गई है। सभी आईपीएस को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वो रांची एसएसपी से कॉडिर्नेट कर सुरक्षा की मॉनिटरिंग करें। स्टेडियम के अंदर और बाहर की सुरक्षा को लेकर कुल 29 डीएसपी, 500 पुलिस पदाधिकारी, इंस्पेक्टर ,दरोगा और जमादार शामिल हैं। 

इसके अलावा 2000 जवानों की तैनाती स्टेडियम से लेकर मुख्य गेट और स्टेडियम के चारों तरफ की जाएगी। होटल रेडिसन ब्लू से लेकर जेएससीए स्टेडियम तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। एसपी किशोर कौशल ने आज बताया कि स्टेडियम के आसपास ड्रॉप गेट बनाए जा रहे हैं। इन ड्रॉप गेट्स से स्टेडियम में वैसे ही लोगों को जाने की इजाजत मिलेगी, जिनके पास पास या फिर टिकट होगा। बिना पास या टिकट के किसी भी व्यक्ति को अंदर दाखिल होने की इजाजत नहीं होगी। स्टेडियम के अंदर और बाहर जवानों की तैनाती रहेगी। रिजर्व में भी पुलिस बल को रखा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News