IND vs SA, CWC 23 : ''बल्लेबाजी करना मुश्किल था'', वनडे में 49वां शतक लगाकर बोले विराट कोहली

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2023 - 06:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने अपने जन्मदिन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले में शतक लगाकर क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदलुकर का वनडे में 49 शतकों का रिकॉर्ड बराबर किया। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 121 गेंदों पर नाबाद 101 रन की पारी खेली जिसमें 10 चौके शामिल थे। इनिंग के बाद कोहली ने कहा कि यहां पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था। उन्होंने जन्मदिन पर 49 शतकों के बाद भगवान का आभार भी व्यक्त किया। 

विराट कोहली ने शतकीय पारी के बाद कहा, 'यह ऐसा विकेट था जिस पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था, हमें रोहित और शुभमन से शानदार शुरुआत मिली, मेरा काम इसे जारी रखना था। गेंद ने पकड़ना और घूमना शुरू कर दिया, यह धीमी हो गई और फिर मेरी भूमिका गहरी बल्लेबाजी करने की थी। टीम प्रबंधन ने मुझे यही बताया था, श्रेयस ने अच्छा खेला और अंत में हमने कुछ और रन बनाए।' 

कोहली ने कहा, 'एशिया कप के दौरान हमारी काफी बातचीत हुई, हम तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, इसलिए खेल को आगे ले जाने के लिए यह साझेदारी जरूरी थी। हमारी टीम में हार्दिक नहीं है, इसलिए हमें पता था कि एक या दो विकेट हमें महंगा पड़ सकता है, हमें गहराई तक जाना होगा और मैच को गहराई तक ले जाना होगा। मैं खेलने का मौका देने और टीम की सफलता में योगदान देने के लिए भगवान का आभारी हूं।' 

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शतकीय पारी पर महान बल्लेबाज ने कहा, इस महान स्थल पर इतनी बड़ी भीड़ के सामने अपने जन्मदिन पर शतक बनाना बहुत अच्छा है। पिच धीमी है, हमारे पास गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी लाइन-अप भी है, लेकिन हमें कड़ी मेहनत करनी होगी। विकेट अहम होंगे, जल्दी दो विकेट लेने से यह पिच जिस तरह का व्यवहार कर रही है उससे वे दबाव में आ जाएंगे। 

गौर हो कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते विराट कोहली (101) के शतक और श्रेयस अय्यर (77) के अर्धशतकों की बदौलत 5 विकेट दक्षिण अफ्रीका को 327 रन का लक्ष्य दिया है। 

Content Writer

Sanjeev