भारत ने गंवाई टेस्ट सीरीज, साउथ अफ्रीका ने 135 रनों से जीता दूसरा मैच

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 04:03 PM (IST)

सेंचुरियन: जबरदस्त लय और ऊंचे मनोबल के साथ दक्षिण अफ्रीका पहुंची कप्तान विराट कोहली की नंबर वन भारतीय टीम अफ्रीका की जमीन पर 25 वर्षाें बाद भी अपवाद साबित नहीं हो सकी और बुधवार को करो या मरो के दूसरे क्रिकेट टेस्ट में 135 रनों से पराजित होने के साथ सीरीज भी गंवा बैठी। 

151 रन पर ढेर हो गई भारतीय टीम
भारतीय टीम केपटाउन में पहला मैच हारकर तीन टेस्टों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी थी लेकिन रेामांच और आक्रामकता से भरे दूसरे टेस्ट में टीम 287 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर घूमती गेंदों के सामने पूरी टीम 50.2 ओवरों में 151 रन पर ढेर हो गई। इसी के साथ मेजबान टीम ने 2-0 से सीरीज में अपराजेय बढ़त कायम कर ली है।   

लुंगी ने झटके 6 विकेट
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा 47 रन की पारी खेलकर सबसे सफल रहे जबकि पहली पारी में 153 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेलने वाले विराट दूसरी पारी में पांच रन पर आउट हुये। लुंगी एनगिदी ने जसप्रीत बुमराह को वेर्नोन फिलेंडर के हाथों कैच कराकर भारत का आखिरी विकेट निकाला। वह दूसरी पारी में 39 रन पर सर्वाधिक छह विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज रहे।