IND vs SA: इतिहास रचने उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 12:40 PM (IST)

जोहान्सबर्ग: भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरे मैच आज जोहानसबर्ग में खेलेगी। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी धरती पर दोहरी सफलता हासिल करने की दहलीज पर है। इस जीत के साथ टीम सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त कायम करने के साथ पहली बार दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर दो सीरीज जीत सकती है।

स्मृति और मिताली अच्छी फार्म में
सीरीज में भारत का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है और टीम ने पहला मैच सात विकेट और दूसरे मैच नौ विकेट से जीत दर्ज की। अनुभवी मिताली खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम की कप्तानी नहीं करतीं, लेकिन दोनों मैचों में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली हैं। पहले मैच में उन्होंने 48 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी खेली तो वही दूसरे मैच में 61 गेंद में नाबाद 76 रन बनाए। स्मृति ने भी वनडे की फॉर्म को यहां जारी रखते हुए दूसरे मैच में 42 गेंद में 57 रन बनाए।

एक ही जगह खेलेंगी भारतीय पुरूष और महिला टीमें
इस मैच में जीत के साथ भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका को भी टी-20 में उनकी सरजमीं पर सीरीज में हराने की उपलब्धि हासिल हो जाएगी। आज इसी मैदान पर पहले भारतीय महिला टीम खेलेगी और फिर विराट एंड कंपनी अपने टी-20 अभियान की शुरुआत करेगी।