IND vs SA : केएल राहुल सीरीज से बाहर होने पर दुखी, लेकिन पंत को दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 11:23 AM (IST)

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज (9 जून) से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा और बुधवार को कप्तान केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव के सीरीज से बाहर होने की जानकारी सामने आई। बीसीसीआई ने कहा कि केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया है जबकि हार्दिक पांड्या उप-कप्तान होंगे। सीरीज से बाहर होेन के बाद केएल राहुल का बयान सामने आया है और उन्होंने कहा कि इसे स्वीकार करना मुश्किल है। 

नए कप्तान ऋषभ पंत को शुभकामनाएं देते हुए केएल राहुल ने खुलासा किया कि वह निराश हैं और इसे स्वीकार करना मुश्किल है। उन्होंने यह भी कहा कि वह घर पर पहली बार भारत का मार्गदर्शन करने के लिए उत्सुक थे। टीम को शुभकामनाएं देने के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज ने ट्वीट करते हुए लिखा, स्वीकार करना मुश्किल है लेकिन मैं घर में पहली बार टीम का नेतृत्व नहीं करने के लिए निराश हूं, लेकिन लड़कों को मेरा पूरा समर्थन है। आपके समर्थन के लिए सभी का दिल से धन्यवाद। ऋषभ को बधाई और लड़कों को श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं। जल्द ही मिलते हैं। 

राहुल के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव भी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया है। बीसीसीआई के एक बयान के अनुसार राहुल दाहिने कमर की चोट के कारण बाहर हो गए जबकि यादव कल शाम नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दाहिने हाथ पर चोट लगने के बाद श्रृंखला से बाहर हो गए। वहीं विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ियों को पहले ही सीरीज से आराम दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News