IND vs SA : हार्दिक पांड्या की हर्षल पटेल के लिए बजाई गई तालियां ‘खास’ क्यों थीं

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 03:43 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली के मैदान पर गेंदबाजी करने आए हार्दिक पांड्या के लिए पारी का 5वां ओवर कभी न भूलने वाला होगा। लंबे समय बाद भारत की टी-20 टीम में वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ही ओवर में 18 रन लुटा दिए। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ड्वेन प्रिटोरियस ने हार्दिक की गति रहित गेंदों को स्टेडियम स्टैंड में पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ड्वेन ने तीन छक्के लगाकर टीम को मजबूती तो दी लेकिन साथ ही हार्दिक की वापसी के जश्न को धुंधला कर दिया। 

 

हालांकि हार्दिक के पास मैच में खुश होने का मौका 5 मिनट बाद ही आ गया। हार्दिक ने जब ड्वेन से अपनी ओवर में 18 रन लुटाए तो उससे अगले ही ओवर में गेंदबाजी करने हर्षल पटेल आ गए। तब स्ट्राइक पर डिकॉक आ गए थे। पटेल की पहली गेंद पर डिकॉक ने एक रन लिया। फैंस को उम्मीद थी कि हार्दिक की तरह ड्वेन हर्षल की गेंदों पर भी रन बनाएंगे। शायद मिड विकेट की ओर बड़े शॉट देखने को मिलें लेकिन गेंदबाजी करने आए हर्षल के इरादे कुछ और ही लग रहे थे। हर्षल ने धीमी गति  की गेंद फेंककर सभी को हैरान कर दिया। हर्षल की यह गेंद प्रिटोरियस की विकेट ले उड़ी। स्टेडियम में एक पल में ही खुशी पसर गई। हार्दिक खुश थे। उनकी तरफ जब कैमरा आया तो उन्होंने थम्स अप करने के बाद हर्षल की ओर देख तालियां बजाईं। माने वह हर्षल को बदला लेने के लिए धन्यवाद करते हुए दिखाई दे रहे हो। वीडियो-

 

मैच की बात करें तो हार्दिक ने अपने जाने-पहचाने अंदाज में तेजतर्रार पारी खेली। 17वें ओवर में श्रेयस अय्यर के आऊट होने के बाद क्रीज पर आए हार्दिक ने महज 12 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में एक ओवर में 18 रन लुटाने के बाद कप्तान पंत ने उन्हें अगला ओवर दिया ही नहीं। भारत के लिए भुवी, हर्षल और अक्षर ने 1-1 विकेट तो जरूर लिया लेकिन उनकी इकोनमी 10 से ऊपर रही। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 211 रन बनाए थे। लेकिन मिलर और दूसें के आतिशी अर्धशतकों की मदद से अफ्रीका ने आखिरी ओवर में मुकाबला सात विकेट से जीत लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News