IND vs SL :  श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, गंभीर के साथ दिखे सहायक कोच अभिषेक नायर

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 11:59 PM (IST)

पल्लेकेले : भारतीय टीम 27 जुलाई से शुरू होने वाली सफेद गेंद की श्रृंखला से पहले सोमवार शाम को श्रीलंका के पल्लेकेले पहुंची। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्स को लिया और टीम के आगमन का एक वीडियो पोस्ट किया और एक्स पर कैप्शन दिया- मुंबई से पल्लेकेले वाया कोलंबो, #टीमइंडिया श्रीलंका पहुंच गई है। तीन टी20 मैच 27 जुलाई, 28 जुलाई और 30 जुलाई को होंगे, जिसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी जो 1 अगस्त से शुरू होगी। पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम श्रृंखला के टी20ई चरण की मेजबानी करेगा, जबकि आर प्रेमदासा को 50 ओवर के मैचों की मेजबानी मिलेगी।

दौरे की शुरुआत से पहले भारत के नव नियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उनका मानना ​​​​है कि उनके पास भरने के लिए बड़े पद हैं क्योंकि वह उस भूमिका में कदम रख रहे हैं जो पहले राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री जैसे खिलाड़ियों के पास थी। गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हमेशा मेरी मदद करेंगे। इसे एक खुशहाल और सुरक्षित ड्रेसिंग रूम बनाने का लक्ष्य है। मैं एक बहुत ही सफल टीम संभाल रहा हूं। डब्ल्यूटीसी और 50 ओवर के विश्व कप में उपविजेता। मेरे पास बड़े जूते हैं।


गंभीर को केकेआर के अपने साथी अभिषेक नायर का समर्थन मिलेगा, जो टीम के सहायक कोच की भूमिका निभाएंगे और रयान टेन डोशेट, जो सहयोगी स्टाफ में भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि मैंने केकेआर के साथ आईपीएल में पिछले दो महीनों में अभिषेक और रयान के साथ मिलकर काम किया है। दोनों पूरी तरह से पेशेवर हैं और उम्मीद है कि कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ उनका कार्यकाल सफल रहेगा।

 

IND vs SL, Team India, india vs Sri Lanka, Abhishek Nair, Gautam Gambhir, भारत बनाम श्रीलंका, टीम इंडिया, भारत बनाम श्रीलंका, अभिषेक नायर, गौतम गंभीर


नायर ने भारत के लिए तीन एकदिवसीय मैच खेले और अपने प्रथम श्रेणी करियर के दौरान मुंबई के साथ कई रणजी ट्रॉफी खिताब जीते, जो 100 से अधिक मैचों तक चला। एक सक्रिय खिलाड़ी के रूप में भी, नायर ने दिनेश कार्तिक का मार्गदर्शन किया और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने में सहायता की। हाल ही में, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा दस सीज़न में अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने के बाद नायर की प्रशंसा की। नायर इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच के रूप में काम कर चुके हैं।

दूसरी ओर, टेन डोशेट इस समय चल रहे मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के साथ सहायक कोच के रूप में हैं। पूर्व क्रिकेटर केंट के साथ टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में भी थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News