IND vs SL, Asia Cup : हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित प्लेइंग 11 देखें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2022 - 12:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप 2022 के सुपर-4 में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और श्रीलंका मैच खेला जाएगा। आइए मैच से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातों जैसे कि हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित प्लेइंग 11 पर नजर डाल लेते हैं - 

हेड टू हेड 

भारत ने टी20 इंटरनेशनल में श्रीलंका के खिलाफ 17 मैच जीते हैं जबकि 7 में हार पाई है। वहीं एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप टी20 में 2016 में सामना हुआ था जिसमें भारत ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। 

पिच रिपोर्ट 

दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सतह विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए आदर्श नहीं है क्योंकि आम तौर पर 160 और 170 स्कोर का स्कोर बनता है। दुबई की सीधी सीमाएं छोटी हैं, बल्लेबाज उनका अधिकतम उपयोग करता है। यहां तेज गति और अतिरिक्त उछाल भी है। इस सतह पर स्पिनरों को मुश्किल से ही कोई मदद मिलती है। 

मौसम 

तापमान 47 प्रतिशत नमी और 15 किमी / घंटा हवा की गति के साथ 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

ये भी जानें 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी 7 टी20आई मैच गंवाए हैं, जबकि उनकी चारों जीत 2021 टी20 विश्व कप के बाद खेले गए खेलों में रन चेज में आई हैं।
दुबई में पिछले 27 टी20 मैचों में दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 24 मैच जीते हैं। 

संभावित प्लेइंग 11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका : पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना/प्रवीण जयविक्रमा, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका। 

Content Writer

Sanjeev