IND vs SL : धर्मशाला टी-20 को लेकर आई बुरी खबर, मौसम ने बिगाड़ा काम, देखें ताजा तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 09:02 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला में होने वाले दूसरे टी-20 आई में बारिश विलेन बन सकती है। धर्मशाला में शनिवार को बारिश होने की संभावना है ऐसे में मैच भी धुलने की उम्मीद है। टीम इंडिया लखनऊ के मैदान पर खेला गया पहला टी-20 मैच 62 रनों से जीत चुकी है। टीम इंडिया ने इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रैंथ को भी परखा था। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल के अलावा वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा और रविंद्र जडेजा ने भी गेंदबाजी की। 

यह भी पढ़ें:- दीपक चाहर, ईशान किशन समेत इन 5 भारतीय खिलाड़ियों की गर्लफ्रेंड हैं लाखों में एक, फोटोज

यह भी पढ़ें:- अनुष्का शर्मा ने शेयर की ‘चकदा एक्सप्रेस’ की फोटो, नीना गुप्ता ने किया यह कमेंट

ऐसा रहेगा मौसम
पिछली बार जब भारत धर्मशाला में अंतररष्ट्रीय मैच खेलने आया था तो बारिश ने टॉस के लिए सिक्का उछालने की भी इजाजत नहीं दी थी। शनिवार को भी बारिश खेल में बाधा डाल सकती है।

ऐसी रहेगी पिच
आखिरी बार धर्मशाला में टी-20 अंतररष्ट्रीय 2016 में खेला गया था तो ऐसे में पिच के बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल रहेगा। लेकिन यहां तेज हवाओं के कारण गेंदबाजों को फायदा होना तय है। 

धर्मशाला मैच के आंकड़े
मैच 7
पहले बल्लेबाजी करते जीते 4
पहले गेंदबाजी करते जीते 2
पहली पारी का औसत स्कोर 140
दूसरी पारी का औसत स्कोर 124
उच्चतम स्कोर : 200/3 (द. अफ्रीका बनाम भारत)

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत (संभावित) :
1 रोहित शर्मा (कप्तान), 2 ईशान किशन (2द्म), 3 श्रेयस अय्यर, 4 संजू सैमसन, 5 दीपक हुड्डा, 6 वेंकटेश अय्यर, 7 रवींद्र जडेजा, 8 हर्षल पटेल, 9 भुवनेश्वर कुमार, 10 जसप्रीत बुमराह, 11 युजवेंद्र चहल।
श्रीलंका (संभावित) : 1 दनुष्का गुणथिलका, 2 पथुम निसानका, 3 चरिथ असलंका, 4 जनिथ लियानागे, 5 निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), 6 दासुन शनाका (कप्तान), 7 चमिका करुणारत्ने, 8 दुष्मंथा चमीरा, 9 जेफरी वेंडरसे, 10 प्रवीण जयविक्रमा, 11 लाहिरु कुमारा।

टीम इंडिया ने जीते लगातार 10 मुकाबले 
टी-20 विश्वकप में न्यूजीलैंड से हारने के बाद से अब तक भारत ने लगातार 10 टी-20 में जीत दर्ज की है और अपने ही सबसे लंबे विनिंग स्ट्रीक की बराबरी कर ली है जबकि टी-20 इतिहास की सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक का रिकॉर्ड इस समय अफगानिस्तान और रोमानिया के नाम है, इन दोनों ही देशों के नाम लगातार 12 टी-20 जीत का रिकॉर्ड दर्ज है। भारत में श्रीलंका ने 16 टी20 खेले हैं और उनमें उन्हें 12 मैचों में हार मिली है।

Content Writer

Jasmeet