''मेरी सारी मेहनत रंग लाई'', अद्भुत कैच को लेकर बोले इशान किशन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 09:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने न केवल बल्ले से अपने बहुमूल्य योगदान के लिए सुर्खियां बटोरी बल्कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में चरिथ असलंका को आउट करने के लिए एक शानदार कैच भी लिया।

यह घटना श्रीलंकाई बल्लेबाजी के 8वें ओवर में देखने को मिली जब असलंका पुल शॉट लगाने में असफल रहे। उनका आधा-अधूरा प्रयास बल्ले के ऊपरी किनारे पर लगा जिसके बाद गेंद काफी समय तक हवा में रही। किशन, जो गेंद पर नजर रखे हुए थे, विकेटकीपर की पोजीशन से थर्ड मैन की पोजीशन की ओर दौड़े और खुद कैच लेने के लिए काॅल दी।

अंत में, उन्होंने गेंद को कैच को लपका। कप्तान हार्दिक पांड्या भी उनके इस प्रयास को देखकर हैरान रह गए थे। वहीं किशन ने अब खुलासा किया कि वे किस तरह के अभ्यास सत्र का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने बांग्लादेश सीरीज के दौरान की गई कई गलतियों से कैसे सीखा है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि जब हम बांग्लादेश में खेल रहे थे तो हमने देखा कि कुछ कैच ऐसे थे जो कॉल करने, कॉल करने के दौरान सही आवाज नहीं होने के कारण छूटे।

किशन ने कहा, "तो मैंने सोचा कि जब मैं एक कैच के लिए जा रहा हूं, तो मैं पूरी कोशिश करूंगा, मैं भ्रम पैदा नहीं करूंगा। इसलिए मैंने काॅल किया। यहां तक कि जब हम अभ्यास कर रहे थे, तब भी मैं कोच के साथ चर्चा कर रहा था कि कॉलिंग बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए हमने इसका अभ्यास किया। और हमने टेनिस रैकेट और सॉफ्ट बॉल के साथ हाई-कैचिंग का अभ्यास किया। सारी मेहनत रंग लाई।''

वहीं भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप भी इस कैच से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने इशान किशन की सराहना की और याद दिलाया कि पीछे की ओर दौड़ते हुए कैच पकड़ना हमेशा कठिन होता है। उन्होंने कहा, “वापस दौड़ते हुए कैच पकड़ना बहुत मुश्किल है। हम सब जानते हैं कि आपकी गति बहुत तेज है। यह एक शानदार कैच था।"

News Editor

Rahul Singh