IND vs SL : मोहाली टेस्ट जीतकर बोले रोहित शर्मा- टेस्ट का मुख्य आकर्षण जडेजा रहे

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 04:58 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट फॉर्मेट में भी शानदार पर्दापण किया है। श्रीलंका केखिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया को शानदार जीत मिली। मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत थी। हमारे नजरिए से यह क्रिकेट का शानदार खेल था। हमने उन सभी बक्सों पर टिक कर दिया जो हम चाहते थे। सच कहूं तो मैंने नहीं सोचा था कि यह उस तरह का टेस्ट मैच होगा जो तीन दिनों में खत्म हो जाएगा। यह एक अच्छी बल्लेबाजी पिच थी। लेकिन इसमें तेज गेंदबाजों के लिए भी कुछ मदद थी। क्रेडिट गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, दबाव बनाए रखा और श्रीलंका के बल्लेबाजों को परेशान कर रखा। 

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2022 का शेड्यूल आया सामने, जानें किन टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

 

रोहित बोले- हमने सिर्फ यह सुनिश्चित किया कि हम दोनों तरफ से दबाव डालें। भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत मिले हैं। हमारे खिलाडिय़ों ने प्रदर्शन किया है। विराट के लिए यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच था इसलिए हम इसे जीतना चाहते थे। इतने बड़े व्यक्तिगत प्रदर्शन को देखकर खुशी हुई। कोई विचार प्रक्रिया नहीं, यह हमारे पास गेंदबाजी विकल्पों का अधिकतम लाभ उठाने के बारे में था और हम अन्य विकल्प भी रखना चाहते हैं। इसी कारण हमने जयंत से भी कुछ फिंकवाए। 

 

यह भी पढ़ें:- श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने का विकेट लेने वाले शमी के सिर पर अश्विन ने बजाया तबला

 

वहीं, जडेजा को दोहरे शतक से पहले पवेलियन लौटने का ईशारा करने पर रोहित ने कहा कि मैच का मुख्य आकर्षण जडेजा ही थे। रहा सवाल पारी को घोषित करने का तो यह टीम का फैसला था। जडेजा का फैसला दिखाता है कि वह कितने निस्वार्थ हैं। अब हमारा दूसरा गुलाबी गेंद वाला टेस्ट होगा जिसे हम घर पर खेलेंगे। हमने कुछ समय से यह नहीं खेला है इसलिए यह चुनौती होगी। देखते हैं कि हम किस तरह की पिच पर खेलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News