IND vs WI Test Series : ब्रायन लारा को इन 2 प्लेयरों से उम्मीद, बोले- उनकी शैली अच्छी है

punjabkesari.in Sunday, Jul 09, 2023 - 07:58 PM (IST)

रोसीयू : वेस्टइंडीज के प्रदर्शन सलाहकार और पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि उनकी टीम के खिलाड़ी ‘सही दिशा' में आगे बढ़ रहे हैं और उनमें से कुछ भारत के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अपने मौके का फायदा उठा कर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। भारत 12 जुलाई को डोमिनिका में अपना टेस्ट अभियान शुरू करेगा। टीम टेस्ट मैचों के बाद तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

 

लारा ने कहा कि हमें दो बहुत महत्वपूर्ण टेस्ट मैच खेलने हैं। इससे हमारा दो साल का चक्र (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) शुरू होगा। यह भारत के खिलाफ है और भारतीय टीम अपने घर में खेले या बाहर हर जगह दुनिया की शीर्ष टीमों में से एक है।

उन्होंने कहा कि मैं शिविर के अनुभव से कह सकता हूं कि खिलाड़ी सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। डोमिनिका में पहले मैच से बस कुछ ही दिन दूर हैं, लेकिन यह एक युवा समूह है, जिसका नेतृत्व क्रैग ब्रैथवेट कर रहे हैं।

 

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल रहे लारा ने कहा कि मुझे लगता है कि इस श्रृंखला में कुछ खिलाड़ी अपनी पहचान बनाएंगे। भारत एक कठिन प्रतिद्वंद्वी है लेकिन मुझे लगता है कि हम खिलाड़ियों से इसी तरह सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकते हैं।

 

वेस्टइंडीज ने इस श्रृंखला के लिए बाएं हाथ के दो नए बल्लेबाजों किर्क मैकेंजी और एलिक अथानाजे को अपनी टीम में शामिल किया है। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रहे 53 वर्षीय महान बल्लेबाज ने कहा कि यह दोनों खिलाड़ी शानदार हैं। अभी युवा हैं और उनके पास प्रथम श्रेणी का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन उनके खेलने की शैली और रवैये को देखते हुए मेरा मानना है कि उनके पास उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए जरूरी चीजें हैं। वेस्टइंडीज पिछले डब्ल्यूटीसी चक्र में 4 जीत और 7 हार के साथ 8वें पायदान पर रहा था। 
 

Content Writer

Jasmeet