IND vs ZIM : कप्तान शुभमन गिल बोले- उम्मीद हैं इसी टीम के साथ आगे बढ़ेंगे

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 11:42 PM (IST)

हरारे : युवा भारतीय टीम की अगुआई कर रहे शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत से श्रृंखला में अजेय बढ़त बनाने के बाद अपने खिलाड़ियों की प्रशंसा की। यशस्वी जायसवाल (नाबाद 93 रन) और कप्तान गिल (नाबाद 58 रन) की बदौलत भारत ने चौथे टी20 में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंद दिया। जिसके बाद गिल ने उम्मीद जतायी कि यह टीम सही दिशा में आगे बढ़ेगी।


गिल ने मैच के बाद कहा कि हमने लक्ष्य के पीछा करने के बारे में बात की थी। पहले मैच में हम यह नहीं कर पाये थे इसलिये इस मैच में ऐसा करके अच्छा लगा। हालांकि अभी काम पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी टीम है, अच्छे खिलाड़ियों का ग्रुप है। उम्मीद है कि हम टीम को आगे ले जा सकेंगे। भारत श्रृंखला जीत चुका है तो अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में अंतिम एकादश में बदलाव के संदर्भ में पूछे गए सवाल में गिल ने कुछ भी महत्वपूर्ण बात नहीं बताई। उन्होंने कहा कि कोच के साथ चर्चा नहीं हुई है। अगर कोई बदलाव होता है तो कल टॉस के समय पता चल जाएगा। 


बल्ले से शानदार प्रदर्शन के लिए जायसवाल को ‘मैन ऑफ द मैच' चुना गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने बल्लेबाजी करने का लुत्फ उठाया। उन्होंने कहा कि मैंने आज अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। मेरे पास अलग अलग गेंदबाजों के लिए योजना थी। नयी गेंद बल्ले पर आ रही थी जबकि पुरानी गेंद काफी धीमी हो गई थी। मैंने शुभमन के साथ बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने हरारे की पिच को धीमा बताया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विकेट थोड़ा धीमा था इसलिए हमने सोचा कि 160 रन का स्कोर चुनौतीपूर्ण रहेगा। लेकिन 180 रन भी काफी नहीं होते। आज ऐसा दिन है जब आप कह सकते हैं कि उन्होंने बेहतर बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा कि भारी रोलर उनके लिए फायदेमंद रहा। यह एक अच्छा विकेट बन गया। 


वहीं, भारतीय गेंदबाज खलील अहमद ने कहा कि उन्होंने अपने कटर और यॉर्कर पर बहुत काम किया। इस 26 वर्षीय गेंदबाज ने अमेरिका में टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल होने का भी शुक्र मनाया क्योंकि वहीं उन्होंने अपनी धीमी गेंदों पर काम किया। उन्होंने प्रसारक से कहा कि मैं विश्व कप में रिजर्व खिलाड़ियों का हिस्सा था। मैंने वहां मैंने अपनी कटर और यॉर्कर पर बहुत काम किया। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मुझे जिस तरह की लय मिली है और मैंने जिस तरह इसका फायदा उठाया, वह शानदार रहा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News