IND vs ZIM : हमारी फील्डिंग खराब रही, 20 अतिरिक्त रन दे दिए : सिकंदर रजा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 10:26 PM (IST)

खैल डैस्क : बुधवार को सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भारत के खिलाफ 23 रन से हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा कि उन्होंने पहली पारी में 20 रन अतिरिक्त दिए जिसके कारण उन्हें मैच गंवाना पड़ा। रजा ने पहली पारी में अपने चार ओवर के स्पेल में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। इस बीच उन्होंने दूसरी पारी में 16 गेंदों पर 15 रन की पारी खेली और 3 चौके लगाए। लेकिन उनका प्रदर्शन टीम के काम नहीं आया।

 

हार के बाद सिकंदर रजा ने कहा कि मुझे लगता है कि एक बार फिर से फील्डिंग सामने आई है। हमारे लिए यह आज अच्छी नहीं गई। हमने 20 अतिरिक्त रन दिए और हम 23 रन से हार गए। हमारे पास अभी भी शीर्ष पर समस्याएं हैं लेकिन मुझे उन पर पूरा भरोसा है कि कुछ समय में वे ठीक हो जाएंगी। हमने पिछले डेढ़ साल में 15 अलग-अलग साझेदारों (सलामी बल्लेबाजों) को आजमाया है। देश में खूब क्रिकेट चल रहा है और क्लब क्रिकेट पुनर्जीवित हो गया है। 

 

रजा ने कहा कि अब समय आ गया है कि मेरे सहित हमारे खिलाड़ी जिम्मेदारी लें। युवाओं का गलतियां करना स्वीकार्य है लेकिन वरिष्ठ खिलाड़ियों को आगे आने की जरूरत है। आप एक समस्या को दूसरी समस्या पैदा करके ठीक नहीं कर सकते, हमने एक कारण से 3 सलामी बल्लेबाजों को चुना है। जिन सलामी बल्लेबाजों को चुना गया है, उन्हें 1 रन दिया जाना चाहिए। वहीं, मुजारबानी पर रजा ने कहा कि वह उत्कृष्ट रहे हैं, कभी-कभी पुरस्कार नहीं मिलते लेकिन लंबे समय में पुरस्कार मिलते हैं।

 


ऐसा रहा मुकाबला
हरारे के मैदान पर तीसरे टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी की। शुभमन ने 49 गेंदों पर 66, जयसवाल ने 27 गेंदों पर 36 तो ऋतुराज गायकवड़ ने 28 गेंदों पर 49 रन बनाकर स्कोर 182 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी जिमबाब्वे की टीम को डिनो मायर्स का ही सहयोग मिला। मायर्स ने 49 गेंदों पर 65 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर  ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लीं। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद।
जिम्बाब्वे : तदिवनाशे मारुमानी, वेस्ली मधेवेरे, ब्रायन बेनेट, डायोन मायर्स, सिकंदर रजा (कप्तान), जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड नगरावा, ब्लेसिंग मुजारबानी, तेंडाई चतारा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News