IND vs ZIM : चलते मैच में रोहित शर्मा से मिलने मैदान में घुसा फैन, लाखों रुपए का जुर्माना लगा

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 06:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर-12 के अंतिम मैच में जिम्बाब्वे को 71 रन से हराकर जीत दर्ज की। मैच के दौरान किशोर लड़का स्टीवर्ड्स में घुसपैठ करने में कामयाब रहा और भारत के कप्तान रोहित शर्मा की ओर दौड़ा। प्रशंसक जैसे ही भारतीय कप्तान के पास पहुंचा, प्रशंसक भावुक हो गया। स्टीवर्ड द्वारा स्थिति को संभाल लिया गया और उक्त फैन पर 6.5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। 

भारत ने ग्रुप-2 के आखिरी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को 187 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे 115 रन पर ऑलआउट हो गई। सूर्यकुमार ने एक बार फिर अपनी 360 डिग्री बल्लेबाजी से विपक्षी टीम को पस्त किया। उन्होंने अपनी अर्द्धशतकीय पारी में 25 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की बदौलत 61 रन बनाए और भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। 

जिम्बाब्वे ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 36 रन पर ही अपनी आधी टीम गंवा दी। रायन बर्ल (35) और सिकंदर रजा (34) ने ज़म्बिाब्वे के लिए संघर्ष किया लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ। भारत ने सुपर-12 के पांच मैचों में आठ पॉइंट हासिल करके अपने ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया। सेमीफाइनल में रोहित शर्मा की टीम का सामना इंग्लैंड से होगा। ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से मुकाबला करना है। 

Content Writer

Sanjeev