IND vs ZIM : जुरेल की जगह सैमसन-जायसवाल को मिल सकता है मौका, देखें संभावित 11

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 03:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रविवार (7 जुलाई) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 100 रन की जीत हासिल करने के बाद भारत अपने अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए जिम्बाब्वे को तीसरे टी20 मैच में भी मात देना चाहेगा। मैच बुधवार (10 जुलाई) को इसी मैदान पर खेला जाएगा। दूसरे टी20 मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कुल 234 रन बनाए और टी20 विश्व कप 2024 के तीन विजेता- यशस्वी जसीवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन की वापसी से बाकी तीन मैचों के लिए बल्लेबाजी इकाई को और मजबूती मिलेगी। 

टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद वेस्टइंडीज से टीम इंडिया के देरी से आने के कारण तीनों पहले दो मैच नहीं खेल पाए थे। भले ही जायसवाल और सैमसन को भारत के लिए टी20 विश्व कप में कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन वे जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में खेलने के लिए पसंदीदा होंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि उनके लिए कौन जगह बनाता है। 

पूरी संभावना है कि सैमसन ध्रुव जुरेल की जगह लेंगे और विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे, जबकि जायसवाल साई सुदर्शन की जगह लेंगे, जिन्होंने रविवार को अपना टी20 डेब्यू किया, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। हालांकि, जायसवाल के शामिल होने से टीम प्रबंधन को बल्लेबाजी क्रम बदलने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। अभिषेक शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ शीर्ष पर जायसवाल के लिए जगह बनाने के लिए नंबर 3 और 4 स्थान पर आ जाएंगे। 

दुबे के रियान पराग की जगह आने की उम्मीद है, जिन्होंने अपने डेब्यू पर दो रन बनाए। बल्लेबाजी के अलावा दुबे अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी के साथ भारत के लिए अहम खिलाड़ी होंगे। यह बेहद कम संभावना है कि भारत आवेश खान और मुकेश कुमार के तेज गेंदबाजी संयोजन के साथ छेड़छाड़ करेगा, जिसका मतलब है कि खलील अहमद और तुषारपांडे एक बार फिर बेंच पर बैठेंगे। वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई की स्पिनर जोड़ी ने पहले दो मैचों में जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी की हैं और भारतीय टीम प्रबंधन उनसे इस आक्रमण को जारी रखने की उम्मीद करेगा। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11 : 

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News