IND vs ZIM : शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा ने नेट्स पर पसीना बहाया

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 12:11 AM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरकार जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 6 जुलाई से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए एक युवा रोस्टर का अनावरण किया है, जिसमें सभी मैच जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होंगे। 3 जुलाई को ही गिल भारतीय टीम से जुड़े। भारत के इस दौरे के दौरान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण कोच की भूमिका निभाएंगे। इस दौरे के लिए ही लक्ष्मण राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे जोकि अपना कार्यकाल खत्म कर चुके हैं।

 

क्रिकेट बोर्ड ने टीम में तीन नए चेहरों को शामिल किया है, जिनमें साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा शामिल हैं। वह पहले दो टी20 मैचों के लिए संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल की जगह टीम में आए हैं। ये विश्व कप उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी भारत में अपने ब्रेक के बाद फिर से टीम में शामिल होंगे। हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव पहले से इस सीरीज से ब्रेक पर हैं।

 

भारत बनाम जिम्बाब्वे पूरा कार्यक्रम
पहला टी20 : 6 जुलाई शनिवार
दूसरा टी20 : 7 जुलाई रविवार
तीसरा टी20 : 10 जुलाई बुधवार
चौथा टी20 : 13 जुलाई शनिवार
5वां टी20 : 14 जुलाई रविवार

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम
शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन , जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News