स्वतंत्रता दिवस मनाने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, रैस्ट ऑफ वल्र्ड के साथ होगा मैच

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली : आईपीएल फाइनल से पहले भव्य प्रोग्राम के दौरान दर्शकों को देशभक्ति से सराबोर करने वाला कार्यक्रम आयोजित करने वाली बीसीसीआई एक बार फिर से ऐसा कदम उठा सकती है। अब मौका है देश की आजादी के 75 साल के जश्न को मनाने का। इसके लिए भारत सरकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजा है कि जिसमें 22 अगस्त को टीम इंडिया और रैस्ट ऑफ वल्र्ड के बीच मैच करवाने को कहा गया है। 

Team India, Independence Day, Team india vs Rest of the World, BCCI, Indian Government, टीम इंडिया, स्वतंत्रता दिवस, टीम इंडिया बनाम शेष विश्व, बीसीसीआई, भारत सरकार

बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि हमें सरकार से भारत एकादश और विश्व एकादश के बीच 22 अगस्त को एक क्रिकेट मैच आयोजित करने का प्रस्ताव मिला है। रैस्ट ऑफ वल्र्ड के लिए हमें कम से कम 13 से 14 खिलाडिय़ों की जरूरत होगी इसलिए हमें उनकी उपलबधता के बारे में जानकारी हासिल करनी होगी। क्योंकि अभी इंग्लिश घरेलू क्रिकेट और थोड़े दिनों बाद कैरेबियाई प्रीमियर लीग भी शुरू हो जाएगी तो ऐसे में बीसीसीआई अधिक भुगतान कर खिलाडिय़ों को लाने की कोशिश करेगी।

Team India, Independence Day, Team india vs Rest of the World, BCCI, Indian Government, टीम इंडिया, स्वतंत्रता दिवस, टीम इंडिया बनाम शेष विश्व, बीसीसीआई, भारत सरकार

सूत्र का कहना है कि अब नजरें बर्मिंघम में होने वाली आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस पर टिकी हुई हैं जिसमें बीसीसीआई के अनुरोध पर वह बाकी क्रिकेट बोर्ड को खिलाड़ी रिलीज करने के लिए बोल सकती है। क्योंकि भारतीय टीम 22 अगस्त को जिमबाब्वे में होगी ऐसे में कई सितारे इसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगे लेकिन सूत्र बताते हैं कि इस मैच के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत उपलब्ध रहेंगे। यह क्रिकेटर मैच के बाद एशिया कप जोकि श्रीलंका में 27 अगस्त से शुरू होना है, के लिए रवाना हो जाएंगे। 

 

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि अभी दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर इस मैच को करवाए जाने की इरादा है। यह अंतरराष्ट्रीय टी-20 होगा या मैत्री मैच, इसको लेकर भी स्थिति जल्द स्पष्टहो जाएगी। अभी चिंता रैस्ट ऑफ वल्र्ड के लिए बढिय़ा प्लेयर को इकट्ठा करने की है। उम्मीद है कि यह काम जल्द हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News