सचिन का रिकॉर्ड तोड़ चर्चा में आई शैफाली वर्मा ने अब तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 08:53 PM (IST)

ब्रिसबेन : स्ट्रेलियाई दौरे पर गई भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया महिला ए क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए मैच में 16 रन से जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया की जीत में एक बार फिर से वहीं शैफाली वर्मा चमकी जिन्होंने बीते महीने ही भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था। शैफाली ने सचिन से भी कम उम्र में डैब्यू करते हुए शतक लगाया था। लेकिन अब शैफाली ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शैफाली ने ऑस्ट्रेलया ए के खिलाफ खेले गए मैच में महज 65 गेंदों पर शतक जड़ दिया। बता दें कि वीरेंद्र सहवाग के नाम पर लिस्ट ए क्रिकेट (वनडे इंटरनेशनल शामिल) में 69 गेंदों पर शतक ठोकने का रिकॉर्ड था। अब इसे शैफाली ने तोड़ दिया है। 

 

शैफाली ने कुल 124 रन बनाए। उनका साथ बाखूबी दिया भारतीय टीम की कप्तान वेदा कृष्णामूर्ति ने। कृष्णामूर्ति ने भी शानदार 113 रन बनाए। इन दोनों की सर्वश्रेष्ठ पारियों की बदौलत भारत ए टीम ने आस्ट्रेलिया महिला ए क्रिकेट टीम को गुरूवार यहां एलेन बाडर्र फील्ड मैदान पर पहले गैर आधिकारिक वनडे मुकाबले में 16 रन से पराजित कर दिया। भारत ए ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 312 रन बनाए जिसके जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 9 विकेट पर 296 रन बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की पारी में कप्तान ताहिला मैकग्रा ने 97 रन और एनाबेल सदरलैंड ने 52 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। भारतीय टीम की ओर से गेंदबाज़ देविका वैद्य ने 55 रन पर सर्वाधिक 4 विकेट लिए जबकि दयालान हेमलता को 31 रन पर 2 विकेट मिले।

 

भारतीय पारी में शैफाली ने 78 गेंदों में 19 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 124 रन की शतकीय पारी खेली जबकि चौथे नंबर पर उतरी कप्तान वेदा ने 99 गेंदों में 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाए। दोनों ने 119 रन की साझेदारी की। दोनों ने भारत को 300 के आंकड़े तक पहुंचाया। ताहिला ने वेदा को 48वें ओवर की पहली गेंद पर आउट किया। ताहिला ने 48 रन देकर भारत के तीन विकेट निकाले। उन्होंने बाद में 90 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 97 रन की बढि़या पारी भी खेली। लेकिन बाकी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों का प्रयास कुछ कम पड़ गया। भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News