भारत तोक्यो ओलंपिक में पदक के पांच प्रबल दावेदारों में : पूर्व हॉकी कोच ओल्टमेंस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमेंस का मानना है कि भारतीय टीम जुलाई अगस्त में होने वाले तोक्यो ओलंपिक में पदक के पांच प्रबल दावेदारों में से होगी। ओल्टमेंस ने कहा कि तोक्यो में मानसिक दृढता किसी भी टीम की कामयाबी की कुंजी होगी। उन्होंने कहा कि मेरी नजर में भारत तोक्यो में पदक के शीर्ष पांच दावेदारों में से है। भारतीय टीम ने पिछले दो साल में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने हालांकि दबाव के हालात में अनावश्यक दहशत से बचने की ताकीद की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम बता ही चुकी है कि वह आस्ट्रेलिया, बेल्जियम और नीदरलैंड को हरा सकती है। ओलंपिक में ऐसा करना हालांकि अलग बात है । ऐसे में निर्णायक पहलू टीम की मानसिकता होगी। डच कोच ने कहा कि मैच में पिछड़ने पर घबराना नहीं है या बढत लेने पर अधिक रोमांचित नहीं हो जाना है। हालात पर नियंत्रण करके खेलना होगा।

उन्होंने कहा कि तोक्यो में मौसत का मिजाज भी अहम होगा। उन्होंने कहा कि शारीरिक फिटनेस के मामले में दुनिया की सभी टीमें बराबरी पर हैं लेकिन मौसम भारत के अनुकूल होगा क्योंकि भारतीयों को इस तरह के मौसम में खेलने की आदत है। यूरोपीय टीमों को मौसम गर्म लगेगा। ओल्टमेंस रियो ओलंपिक 2016 में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची भारतीय टीम के कोच थे। उन्होंने कहा कि टीम ने उसके बाद से काफी सुधार किया है। भारतीय हॉकी टीम ने 1980 के बाद से ओलंपिक में पदक नहीं जीता है ।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News