टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होगा बड़ा मुकाबला, दोनों टीमें एक ही ग्रुप में

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 04:46 PM (IST)

नई दिल्ली : एशिया में क्रिकेट की 2 प्रतिद्वंद्वी टीमों भारत और पाकिस्तान को न्यूज़ीलैंड, अफगानिस्तान और 2 क्वालीफायर टीमों के साथ इस वर्ष बाद में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए एक साथ ग्रुप दो में रखा गया है। आखिरी बार दोनों टीमें 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने बाजी मारी थी। 

इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज और दो क्वालीफायर टीमों को टूर्नामेंट के ग्रुप एक में रखा गया है। श्रीलंका और बंगलादेश दोनों को क्वालिफाइंग टूर्नामेंट से गुजरना पड़ेगा। श्रीलंका को ग्रुप ए में आयरलैंड, हॉलैंड और नामीबिया के साथ रखा गया है जबकि बंगलादेश को ग्रुप बी में स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और ओमान के साथ रखा गया है। 

आईसीसी के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्यॉफ एलडरइस ने कहा, ‘हमें टी20 विश्व कप के लिए ग्रुपों का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है। कोविड 19 की बाधा को देखते हुए हमने कट ऑफ तारीख को जितना संभव हो सका उतना टूर्नामेंट के नजदीक रखने की कोशिश की ताकि ग्रुपों को निर्धारित करते समय रैंकिंग को देखने के लिए अधिकतम क्रिकेट को शामिल किया जा सके। इस बात में कोई संदेह नहीं कि अब से तीन महीने बाद जब टूर्नामेंट शुरू होगा तो बहुत ही दिलचस्प मुकाबले देखने को मिलेंगे।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News