भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 11:24 AM (IST)

नई दिल्लीः एकता बिष्ट (4 ओवर, 14 रन, 3 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान को एशिया कप के 13वें मैच में 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवा कर सिर्फ 72 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 3 विकेट गंवा कर 16.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया। 

भारतीय टीम की जीत पर एकता बिष्ट का सबसे बड़ा हाथ था, उनके इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' का अवार्ड भी मिला। उसके बाद स्मृति मंधाना ने 38 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 34 रन बनाकर टीम की झोली में जीत डाल दी। अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम की नजरें 7वें एशिया कप खिताब पर होगी। जहां उसका सामना बांग्लादेश और मलेशिया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा। भारत ने अपने पिछले मैच में गुरुवार को श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में मात दी थी और इस बड़ी जीत से उसका आत्मविश्वास सातवें आसमां पर था। इसके पहले अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही।

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को शुरुआती ओवर में ही झटका देने के बाद अंत तक विकेटों का पतझड़ चलता रहा। लगातार अंतराल में गिरते विकेटों ने पाकिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया। नाहिदा खान (18) और सना मीर (20) के अलावा कोई भी पाक बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया। मैच से पहले भारत और पाकिस्तान दोनों के छह-छह अंक थे और पहले दो स्थान पर यही टीमें ही हैं। भारत नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान से बेहतर है और इसी कारण पहले स्थान पर है।

Punjab Kesari