भारत राष्ट्रमंडल खेलों में जीत सकता है पदक : मिताली राज

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 07:40 PM (IST)

कोलकाता : पूर्व कप्तान मिताली राज का मानना है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने का अच्छा मौका है लेकिन इसके लिए उसे सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा।  कुआलालंपुर में 1998 के सत्र में पुरुषों के टूर्नामेंट के आयोजन के बाद पहली बार महिला क्रिकेट को बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया गया है। भारत ग्रुप ए में है और वह 29 जुलाई को अपने शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। पाकिस्तान और बारबाडोस ग्रुप की अन्य दो टीमें हैं।

मिताली ने यहां अपनी जिंदगी पर बनी फिल्म ‘शाबाश मिठू’ के प्रमोशन के मौके पर कहा कि मुझे लगता है कि किसी भी बड़े आयोजन से पहले तैयारी बहुत जरूरी है। अगर आप अच्छी तैयारी और सही रणनीति के साथ मैदान पर उतरते है तो पदक जीतने का अच्छा मौका होगा।

 इस पूर्व कप्तान ने यहां ईडन गार्डेन्स में कहा कि पंजाब की हरफनमौला हरमनप्रीत के पास इतना अनुभव है कि वह इन खेलों में भारत को शीर्ष पर पहुंचा सकें। इस 39 साल की पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि वह (हरमनप्रीत) 2016 से टी20 टीम का नेतृत्व कर रही है, इसलिए मुझे लगता है कि उसके पास राष्ट्रमंडल खेलों में टीम का नेतृत्व करने के लिए पर्याप्त अनुभव है। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 28 जुलाई से आठ अगस्त तक होगा। क्रिकेट मैच का सेमीफाइनल छह अगस्त और फाइनल सात अगस्त को खेला जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News