अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले सकता भारत, वह काफी परिपक्व टीम : हरभजन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 04:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि मौजूदा टी20 विश्व कप के दौरान जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए भारत अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले सकता। आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष 10 टीमों में से एक होने के नाते सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करने वाले अफगानिस्तान ने अब तक पाकिस्तान से हारते हुए स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराया है। 

दूसरी ओर भारत ने लगातार पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के बाद खुद को लगभग बाहर कर लिया है और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे कुछ अन्य परिणामों पर भरोसा करना होगा। वे3 नवंबर अफगानिस्तान और उसके बाद क्रमशः 5 और 8 नवंबर को स्कॉटलैंड और नामीबिया से खेलेंगे। 

हरभजन सिंह ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा कि आप अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले सकते, वे बहुत अच्छी और परिपक्व टीम हैं। उनके पास अच्छे बल्लेबाज हैं और मुजीब उर रहमान-रशीद खान की स्पिन जोड़ी एक घातक संयोजन है। यह फॉर्मेट ऐसा है कि आखिर तक आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि कौन सी टीम जीतेगी या हारेगी। पहले छह ओवर के बाद जो टीम आगे है उसे फायदा होने की संभावना है। उसके बाद वापसी की संभावना बहुत कम हो जाती है। 

भारतीय स्पिनर ने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में, मैं पिछले रिकॉर्ड में विश्वास नहीं करता। मुझे आंकड़े बेकार लगते हैं। जो पहले हो चुका है, हम उसकी फिर से कल्पना नहीं कर सकते। अगर ऐसा होता तो हमने पाकिस्तान को 12 बार हराया और हमें 13वीं बार भी जीतना चाहिए था। हम अतीत को नहीं बदल सकते। मायने यह रखता है कि हम वर्तमान में कैसे खेलते हैं। हमने उन्हें पहले हराया था लेकिन अफगानिस्तान की टीम बनने में थी, अब वे तैयार हैं। यह एक बड़ा अंतर है। अफगानिस्तान की यह टीम बड़ी टीमों को हराने में सक्षम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News