भारतीय टीम ने कंगारुओं को किया चारों खाने चित, इन 5 खिलाड़ियों ने जीत लिए करोड़ों दिल

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 10:49 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया। वहीं सीरीज में टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 236 रन बनाए। जवाब में भारत ने 48.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। तो आइए एक नजर डालते हैं इन 5 खिलाड़ियों पर जिन्होंने जीता लिया करोड़ो लोगों के दिल। 

केदार जाधव ने खेली मैच की सबसे रोमांचक पारी

इस मैच में ऑलराउंडर केदार जाधव (81 रन, 87 गेंद) का प्रदर्शन लाजवाब रहा। उन्होंने भारत की ओर से मैच में पहला अर्धशतक बनाया। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ मैच चुना गया। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने सात ओवर में 31 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट झटके। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को अपना शिकार बनाया और ख्वाजा और स्टोइनिस की 87 रन की साझेदारी को तोड़ा। 

धोनी ने दिखाई फिनिशर की भूमिका 

फिनिशर की भूमिका के नाम से जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने 72 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। इस 59 रन के साथ ही उन्होंने अपने वन-डे करियर का 71वां अर्धशतक पूरा किया। धोनी और केदार के 144 रन की अटूट साझेदारी हुई। 

कोहली ने दिखाया अपने बल्ले का दम 

237 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। दूसरे ओवर की पहली गेंद पर शिखर धवन (0) के रूप में भारत को पहला झटका लगा। इसके बाद रोहित शर्मा (37) ने विराट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। कप्तान विराट ने 45 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाए। 

शमी की सटीक गेंदबाजी, कंगारुओं के उडे होश 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मैच में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवरों में कुल 44 रन दिए। वही शमी ने मैक्सवेल (40) और टर्नर (21) जैसे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।  

कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के टॉप स्कोरर को किया पस्त

टीम इंडिाय के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 10 ओवर के स्पेल में 46 रन देकर 2 विकेट झटके। उन्होंने ना सिर्फ बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया पर दबाव में बनाए रखा, बल्कि विरोधी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने से रोका। वही कुलदीप ने  उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब को अपना शिकार बनाया।

 

neel