आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में भारत की नजरें टी-20 खिताब पर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 04:24 PM (IST)

मेलबर्न : बल्लेबाजों के फार्म में लौटने के साथ आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय महिला टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उतरेगी तो उसका इरादा त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम करने का होगा। पहले तीन लीग मैचों में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी भारतीय टीम ने शनिवार को आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ लीग चरण में एक एक मैच जीत चुकी है।

सीनियर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर लगातार रन बना रही है। वहीं 16 वर्ष की शेफाली वर्मा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में रन बनाए। मेजबान टीम ने पांच विकेट पर 173 रन बनाए थे लेकिन भारत ने 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। शेफाली ने 28 गेंद में 49 और मंधाना ने 48 गेंद में 55 रन बनाए। जेमिमा रौद्रिगेज ने भी 19 गेंद में 30 रन की पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों का भी प्रदर्शन अच्छा रहा है। दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ लगातार अच्छा खेलती आई है। इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच में कम स्कोर बनाने के बावजूद भारत ने जीत दर्ज की। दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई टीम ने भारत से हारने के बाद इंग्लैंड को हराया। उसके बल्लेबाज मैग लानिंग और एलिसे पैरी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

दोनों टीमें
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रौद्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रिचा घोष, अरूंधति रेड्डी, हरलीन दयोल, नुजहत परवीन, पूनम यादव ।

आस्ट्रेलिया : मैग लानिंग (कप्तान), एलिसा हीली, बेथ मूनी, एशले गार्डनर, एलिसे पैरी, रशेल हैंस, जेस जोनासेन, डेलिसा किमिंसे, अनाबेल सदरलैंड, जार्जिया वेयरहैम, मेगान शट, निकोला कारे, सोफी मोलिनू, एरिन बन्र्स, तायला वी । 
मैच का समय : सुबह 8:10 से

Jasmeet